कुमार
कुमार
कार्तिकेय
कार्तिकेय
जन्म
दिसम्बर 26, 1997
बल्लेबाजी की शैली
राईट हैंडेड
गेंदबाजी की शैली
राईट हैंडेड
प्रोफ़ाइल
आंकड़े
कुमार के बारे में

जब उनसे पूछा गया कि वे अपने आप का विवरण कैसे दे सकते हैं तो उन्होंने कहा, 'मैं खुद को मिस्ट्री स्पिनर कहता हूं'। उन्होंने आईपीएल 2022 सीजन में एमआई की लगातार 8 हार के सिलसिले को तोड़ने में अहम भूमिका निभाकर खूब सुर्खियां बटोरीं।

25 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर, कलाइयों के सहारे गेंद को घुमाने के अलावा ऑर्थोडॉक्स स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन को आउट करके आईपीएल की शुरुआत की थी। यह कार्तिकेय के लिए लगभग एक परीकथा की तरह था, जो चोटिल अरशद खान के रिप्लेसमेंट के रूप में साइन किए जाने से पहले एक नेट गेंदबाज के रूप में हमारी टीम का हिस्सा थे। इससे पहले कि वह कुछ अधिक समझ पाते, उन्होंने खुद को हमारे प्लेइंग XI में भी पाया।

उनके T20 रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 31 मैचों में 32 विकेट हैं, जबकि कार्तिकेय प्रथम श्रेणी क्रिकेट (32 मैचों में 140 विकेट) में मध्य प्रदेश के लिए एक शानदार गेंदबाज रहे हैं, और उन्होंने 2022 में रणजी ट्रॉफी जीतने में और अपनी टीम को 2023, 2024 में सेमीफाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आईपीएल 2024 आते-आते, केके को स्पिन गेंदबाजी का प्रदर्शन करने के लिए पीयूष चावला और श्रेयस गोपाल के साथ एक खास पार्टनरशिप बनाने की उम्मीद है।

आप मुझे फॉलो कर सकते हैं