क्वेना
क्वेना
मफाका
मफाका
जन्म
अप्रैल 8, 2006
बल्लेबाजी की शैली
लेफ्ट हैंडेड
गेंदबाजी की शैली
लेफ्ट हैंडेड
प्रोफ़ाइल
आंकड़े
क्वेना के बारे में

तेज रफ्तार, आक्रामकता और विकेट लेते समय 'मुझे नहीं पता' का जश्न, क्या यह सब कुछ जाना पहचाना सा नहीं है? हम जसप्रीत बुमराह की नहीं बल्कि उनकी टीम के नए साथी क्वेना मफाका की बात कर रहे हैं।


जोहांसबर्ग के रहने वाले 17 वर्षीय खिलाड़ी को अपने भाई की बदौलत तीन साल की उम्र से ही क्रिकेट से प्यार हो गया, और तब से ही उनका क्रिकेट का सफर बेहद ही शानदार रहा है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सिर्फ 15 साल की उम्र में दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम में जगह बनाई और दो अंडर-19 विश्व कप में शिरकत की। उन्होंने 2024 अंडर-19 विश्व कप में 21 विकेट लिए, जो अंडर-19 विश्व कप के एक संस्करण में किसी तेज गेंदबाज द्वारा लिए गए अब तक के सबसे अधिक विकेट हैं। सीएसए T20 चैलेंज 2024 में उन्होंने चार मैचों में सात विकेट हासिल किए और इसके साथ ही उनमें लगातार 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने की भी काबिलियत है।


अब, गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा, स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हेड कोच मार्क बाउचर की देख-रेख में, क्वेना मफाका अपने उभरते करियर में ब्लू एंड गोल्ड जर्सी में एक नया अध्याय लिखने के लिए तैयार हैं।

आप मुझे फॉलो कर सकते हैं