RR vs MI प्रीव्यू: चौथी जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी हार्दिक ब्रिगेड

आईपीएल 2024 का रोमांच जारी है। ऐसे में हार्दिक एंड कंपनी अपने फॉर्म में वापस लौट चुकी है और मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 के 38वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना करने के लिए तैयार है। अब हमारी टीम की नजरें इस सीजन में अपनी चौथी दर्ज करने पर होगी। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में सोमवार को खेला जाएगा। 

एमआई टीम ने आईपीएल 2024 में अभी तक कुल सात मैच खेले हैं, जिसमें हमारी टीम ने तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की है, जबकि चार में हार मिली है। वहीं अगर आरआर टीम की बात करें तो वो इस सीजन में फॉर्म में है, उन्होंने सात मैचों में छह में जीत हासिल की है और सिर्फ एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

इस सीज़न में अभी तक हमारे हिटमैन ने एमआई के लिए सर्वाधिक रन बनाए हैं, उन्होंने 164.08 के स्ट्राइक रेट से 297 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 18 छक्के और 30 चौके जड़े हैं।

इसके अलावा रोहित शर्मा की 105* रनों की उस ताबड़तोड़ पारी को कोई भी नहीं भूल सकता, जिसे उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बनाया था। उनके अलावा तिलक वर्मा ने 154.07 के स्ट्राइक रेट से अभी तक कुल 208 रन बनाए हैं, जिसमें उनका इस सीजन का सर्वाधिक 64 रनों का स्कोर भी शामिल है। ऐसे में एक बार फिर एमआई फैंस की नजरें इन खिलाड़ियों से वैसी ही हिटिंग पारी पर होगी।

बात अगर एमआई की गेंदबाजी की करें तो हर बार की तरह जसप्रीत बुमराह अपनी धारदार गेंदबाजी से विरोधी टीमों के बल्लेबाजों को लगातार चुनौती पेश कर रहे हैं। 7 मैचों में 5.96 की शानदार इकॉनमी के साथ उन्होंने 13 विकेट हासिल किए हैं। उनके अलावा गेराल्ड कोएत्ज़ी ने 7 मुकाबलों में 12 विकेट चटकाए हैं।

RR vs MI हेड-टू-हेड आंकड़े

क्रिकेट इतिहास में राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस टीम के हेड-टू-हेड आंकड़े पर नजर डालें तो दोनों टीमों 28 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। जिसमें हमारी टीम का पलड़ा भारी है। एमआई ने 15 मुकाबलों में जीत हासिल की है तो आरआर ने सिर्फ 13 मैच जीते हैं।

क्या: IPL 2024 का 38वां मुकाबला, राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस

कब: सोमवार, 22 अप्रैल, 2024 | भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे

कहां: सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर

क्या उम्मीद करें: मुंबई इंडियंस की टीम को अपनी चौथी जीत दर्ज करते हुए देखने के लिए तैयार हो जाएं। सवाई मानसिंह का मैदान ईशान, हिटमैन रोहित और सूर्या दादा की पावर हिटिंग का इंतजार कर रहा है।

आपको क्या करने की जरूरत है: पलटन ब्लू एंड गोल्ड जर्सी पर पूरे जोश और जज्बे के साथ अपना भरोसा कायम रखें। हर एक गेंद पर टीम को चीयर करते रहें ताकि हम अपनी चौथी जीत दर्ज करने में कामयाब हो सकें।