सूर्यकुमार
सूर्यकुमार
यादव
यादव
जन्म
सितम्बर 14, 1990
बल्लेबाजी की शैली
राईट हैंडेड
गेंदबाजी की शैली
राईट हैंडेड
प्रोफ़ाइल
आंकड़े
सूर्यकुमार के बारे में

एक कहावत है कि आसमान एक हद है, लेकिन SKY के लिए वास्तव में कोई सीमा नहीं है। ICC T20I क्रिकेटर ऑफ द ईयर, 2022 और 2023 को हेलो कहें।

पिछले कुछ वर्षों में, उन्होंने अपने उन शॉट्स के जरिए एक अलग पहचान बनाई है जिसके बारे में आप यही कहेंगे कि यह शॉट खेला ही नहीं जा सकता था। चेंबूर का एक लड़का, जिसने आईपीएल में खेलने से पहले स्थानीय क्लबों (पारसी जिमखाना, दादर यूनियन) के लिए खेलते हुए अपने हुनर को तराशा। उन्होंने साल 2011 में मुंबई इंडियंस से शुरुआत की और उस साल चैंपियंस लीग T20 जीतने में भी अहम भूमिका निभाई। वे साल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल हो गए, जहां उन्होंने खुद को एक फिनिशर के रूप में स्थापित किया।

साल 2018 में, हम अपने शानदार खिलाड़ी को घर वापस ले आए, जिसे सिर्फ हवाई शॉट खेलना पसंद है। तब से, 'आपला दादा सूर्या' की ही गूंज सुनाई दे रही है। बल्लेबाजी क्रम के शीर्ष पर जाने के बाद, तब से हर आईपीएल सीजन में 300 से अधिक रन बनाने का मतलब है कि स्काई ने टीम में अपनी एक नियमित जगह बना ली है और वे हमारी फैमिली का एक अभिन्न हिस्सा हैं। आरसीबी के खिलाफ शानदार 79* (43) रनों की पारी के साथ एक रोमांचक चेज में जीत दर्ज करने के बाद उनका 'मैं हूं ना' स्टाइल में जश्न मनाना स्वर्णिम अक्षरों में लिखा गया है।

दो बार के ICC T20I प्लेयर ऑफ द ईयर (2022, 2023), आपला दादा सूर्या, अब न सिर्फ एक एमआई स्टार के रूप में बल्कि आईपीएल 2024 में फ्रेंचाइजी के लिए बल्लेबाजी के दिग्गजों में से एक के रूप में अपनी विरासत में एक नया अध्याय जोड़ने के लिए तैयार हैं।

आप मुझे फॉलो कर सकते हैं