एमआई फैमिली मेंबरशिप प्रोग्राम स्टैंडर्ड के नियम और शर्तें 2021

इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ("आईएसपीएल"), ‘मुंबई इंडियंस’ की पेशेवर ट्वेंटी20 क्रिकेट टीम ("एमआई") के मालिक और प्रमोटर एमआई फैमिली मेंबरशिप प्रोग्राम ("प्रोग्राम") को एमआई के फैंस को एमआई प्लेटफॉर्म पर पेश कर रहा है: एमआई की आधिकारिक वेबसाइट www.mumbaiindians.com (“वेबसाइट”), और एमआई का आधिकारिक मोबाइल ऐप (जैसे कि https://play.google.com/store/apps/details?id=com.mumbaiindians और https://apps.apple.com/in/app/mumbai-indians-official-app/id1098173888) (“ऐप्स”) पर उपलब्ध हैं। ये एमआई फैमिली मेंबरशिप प्रोग्राम स्टैंडर्ड नियम और शर्तें 2021 ("नियम") उस प्रोग्राम के लिए लागू होते हैं, जिसमें प्रशंसक सदस्यता की एक खास कैटेगरी के लिए चयन करता है, जो इसके समान लाभ के पात्र हैं और इसमें निर्धारित शर्तों के अनुसार है।

यहां उपयोग किए गए शब्दों को इन शर्तों में परिभाषित नहीं किया गया है, लेकिन इसका मतलब उन वेबसाइट के नियमों और शर्तों पर दिया जाएगा, जो https://www.mumbaiindians.com/terms-and-conditions पर उपलब्ध हैं, और जिसे इन शर्तों में इस संदर्भ द्वारा शामिल किया गया है।

इन शर्तों के उद्देश्य के लिए, जहां कहीं भी इस संदर्भ की आवश्यकता होती है, "आप", "आपका", "स्वयं", "उनका" या "यूजर" का अर्थ है कि कोई भी व्यक्ति, जो वेबसाइट का उपयोग करता है या प्रोग्राम के लिए साइन-अप करता है और / या एक लाभार्थी (जो यहां परिभाषित) है। वहीं, "हम", "हमारे" या "हमारा" का अर्थ आईएसपीएल है, इनके कर्मचारी, और अधिकृत एजेंट जो वेबसाइट और / या कार्यक्रम के संबंध में आईएसपीएल की ओर से किसी भी प्रकार की सर्विस देते हैं।

प्रोग्राम में हिस्सा लेने से, आपको इसको पढ़ने, समझने, स्वीकार करने और सहमति होने के लिए समझा जाएगा: (क) आपको इन शर्तों से बाध्य होना चाहिए और इन शर्तों का अनुपालन करने के लिए समय-समय पर अपडेट/संशोधित किया जा सकता है; और (ख) हमारी ‘गोपनीयता नीति’ में दी गई व्यक्तिगत जानकारी का संग्रह, उपयोग, प्रकटीकरण और अन्य हैंडलिंग, https://www.mumbaiindians.com/privacy-policy पर उपलब्ध है।

वहीं, अतिरिक्त नियम/शर्तें मौजूद हो सकते हैं और प्रोग्राम को नियंत्रित कर सकते हैं, और कार्यक्रम के तहत किसी भी लाभ, गतिविधि और गतिविधियों की पेशकश की जा सकती है। ये नियम वेबसाइट https://www.mumbaiindians.com/membership के 'एमआई फैमिली मेंबरशिप प्रोग्राम' सेक्शन पर दिए जाएंगे, वहीं, यह यूजर की जिम्मेदारी है कि वे ऐसे किसी भी अतिरिक्त नियम और शर्तों से परिचित हों। इसके अलावा, किसी भी प्रतियोगिता, गतिविधियों, इवेंट और खेलों के संबंध में, जो कि प्रोग्राम के तहत या इसके अलावा वेबसाइट और/या ऐप्स पर दिए जा सकते हैं, जिसे उपयोगकर्ता स्वीकार करते हैं कि इस तरह के प्रतियोगिता, इवेंट, गतिविधियां और खेल के अलग-अलग नियम और शर्तों द्वारा नियंत्रित किए जा सकते हैं, ऐसे प्रतियोगिता / इवेंट / गतिविधियों / खेलों में हिस्सा लेने और पुरस्कार जीतने के लिए यूजर की पात्रता पर यह शामिल है, और प्रासंगिक नियम / इवेंट / सक्रियता / खेल पृष्ठ / सेक्शन पर ऐसे नियम और शर्तें दी जाएंगी।

प्रोग्राम का उद्देश्य

यह प्रोग्राम निम्नलिखित उद्देश्यों को पूरा करना चाहता है:

  • एमआई परिवार के एक प्रोग्राम के तहत एमआई के प्रशंसकों को लाने और टीम के लिए समर्थन जुटाने के लिए।
  • एमआई फैन समुदाय के लिए अपनेपन की भावना पैदा करना।
  • एमआई परिवार के माध्यम से एमआई के प्रशंसकों के बीच बातचीत को बढ़ावा देना।
  • एमआई टीम का समर्थन करने के लिए और साल के हर समय खिलाड़ियों के लिए समर्थन दिखाना और प्रोत्साहित करना।
  • एमआई टीम की सीएसआर गतिविधियों और प्रोग्रामों के साथ संरेखित करना और उनका समर्थन करना।
  • उपरोक्त उद्देश्यों का पालन और संरक्षण करना और उन्हें प्राप्त करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाना।

योग्यता

आप वेबसाइट पर एक व्यक्तिगत उपयोगकर्ता खाते ("यूजर अकाउंट") और प्रोग्राम की पंजीकरण तिथि के अनुसार ही साइन-अप कर सकते हैं, जो इस प्रकार हैं:

  • उम्र 18 वर्ष या उससे अधिक;
  • भारत का निवासी हो, और / या भारत में एक स्थायी निवास स्थान हो;
  • आपके पास एक वैलिड व्यक्तिगत ईमेल अकाउंट और मोबाइल नंबर हो, जिसका उपयोग करना है;
  • इन शर्तों के अधीन, पहले से ही प्रोग्राम का सदस्य नहीं होना चाहिए; और
  • इससे पहले आईएसपीएल द्वारा प्रोग्राम से टर्मिनेट न किया गया हो।
  • यह स्पष्ट किया है कि 18 वर्ष से कम आयु के उपयोगकर्ताओं को अपने माता-पिता या वैध अभिभावक से पंजीकरण करने और उनकी ओर से एक उपयोगकर्ता खाता बनाने का अनुरोध करना चाहिए। इस घटना में कि आप एक माता-पिता / वैध अभिभावक हैं, जिन्होंने आपके बच्चे / वार्ड की ओर से एक उपयोगकर्ता खाता बनाया है, आप इन शर्तों पर अपनी स्वीकृति की पुष्टि करते हैं और इन शर्तों के साथ अपने बच्चे / वार्ड के अनुपालन की जिम्मेदारी लेते हैं। आपके द्वारा अपने बच्चे / वार्ड द्वारा साझा की जाने वाली गतिविधियों और आचरण के साथ-साथ आपके बच्चे / वार्ड द्वारा साझा की गई जानकारी, वेबसाइट के उपयोग, प्रोग्राम और प्रोग्राम के तहत पेश किए गए चीजों के लिए ज़िम्मेदार होंगे, जो कानून के दायरे में यह अनुमति देता है। इसके साथ ही आगे यह स्पष्ट किया गया है कि 18 वर्ष से कम आयु के उपयोगकर्ताओं को कुछ लाभ हासिल करने से उनको प्रतिबंधित किया जा सकता है, और / या कार्यक्रम के तहत कुछ गतिविधियों, प्रमोशन, इवेंट, प्रतियोगिताओं या खेलों में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित किया जा सकता है, जैसा कि समय-समय पर हमारे द्वारा निर्धारित किया जा सकता है।
  • उपयोगकर्ता को वेबसाइट पर एक यूजर अकाउंट पंजीकृत करने पर, प्रोग्राम की सदस्यता ("मेंबरशिप") दी जाएगी और खुद से प्रोग्राम के 'ब्लू टायर' में नामांकित हो जाएंगे, जब तक आप इन शर्तों के उपनियम (क्लॉज) 5 के अनुसार मेंबरशिप के उच्च टायर को खरीदकर अपनी मेंबरशिप को अपग्रेड करने का विकल्प नहीं चुनते हैं। वहीं, प्रति व्यक्ति की मेंबरशिप के आधार पर सदस्यता की पेशकश/बिक्री की जाती है। हालांकि, यूजर इन शर्तों के अनुसार अपने परिवार के सदस्यों या दोस्तों को इस तरह की अतिरिक्त सदस्यता देने के उद्देश्य से कई मेंबरशिप खरीद सकते हैं, और वहीं इन शर्तों के अनुसार इसे ऐसे व्यक्ति को प्रदान करें, जो गिफ्ट के रूप में निर्धारित योग्यता मानदंडों को पूरा करते हैं।

उपयोगकर्ता की जानकारी

  • यूजर को प्रोग्राम के लिए साइन अप करने के लिए एक यूजर अकाउंट बनाते समय पंजीकरण फॉर्म भरना होगा। जिसमें आपको अपना पूरा नाम, ईमेल पता, मोबाइल नंबर, जन्म तिथि, लिंग, आवासीय पता, राज्य और शहर की जानकारी देने की आवश्यकता होगी, और अपने यूजर अकाउंट के लिए एक पासवर्ड का भी चुनाव करें। यूजर को उनके अकाउंट के संबंध में, इस तरह के प्रत्येक यूजर को एक वैध व्यक्तिगत ईमेल पता और भारतीय मोबाइल नंबर देना आवश्यक है।
  • यूजर अपने लिए सदस्यता खरीद सकते हैं, या अपने परिवार के सदस्यों या दोस्तों को सदस्यता गिफ्ट कर सकते हैं, जिससे इन शर्तों के अधीन गिफ्ट के तौर पर सदस्यता ("लाभार्थी") के रिडेम्प्शन पर प्रोग्राम के सदस्य बन जाएंगे। इसके साथ ही यूजर को सटीक विवरण और जानकारी देना आवश्यक है, जैसा कि पंजीकरण फॉर्म में निर्धारित है।
  • आप स्वीकार करते हैं और सहमति देते हैं कि यूजर अकाउंट के सत्यापन के लिए आपको (और / या आपके लाभार्थियों के बारे में) और आपके बारे में (एक वैध गवर्नमेंट अधिकृत फोटो-पहचान प्रमाण पत्र) के रूप में अधिक जानकारी/ या प्रमाण देने की आवश्यकता हो सकती है। इसके साथ ही आपको अपने और / या अपने लाभार्थियों (यदि लागू हो) के बारे में पूर्ण और सटीक जानकारी प्रदान करनी होगी। इस बारे में आप हमें सूचित करेंगे और जारी रखने के लिए जानकारी को अपडेट करेंगे। साथ ही प्रत्येक यूजर अकाउंट के संबंध में यह स्पष्ट किया जाता है कि उपयुक्त यूजर अपने ईमेल पते और / या फोन नंबर को अपडेट कर सकता है, जो इस तरह के यूजर अकाउंट के लिए अपडेट किया जाएगा, जो हमारे द्वारा निर्धारित ऐसी सत्यापन प्रक्रिया के पूरा होने के अधीन होगा। वहीं, साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया है कि यूजर जब एक बार अपने यूजर अकाउंट में अपना विवरण पता दर्ज करते हैं तो ऐसे पते को सीज़न के लिए (नीचे परिभाषित) अपडेट, परिवर्तित या संशोधित नहीं किया जा सकता है। वितरण पते में किसी भी प्रस्तावित परिवर्तन को हमारे विवेक पर स्वीकार और परिवर्तित किया जाएगा, अगर केवल पते के विवरण में आंशिक सुधार की आवश्यकता है, या यदि यूजर द्वारा दिए गए पते के विवरण में कोई त्रुटि है। आपके द्वारा प्रदान की गई किसी भी प्रकार की जानकारी पूरी तरह सही होनी चाहिए। हम आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी की जांच या सत्यापन करने के लिए बाध्य नहीं हैं और हम आपको गलत जानकारी प्रदान करने या हमारे बारे में किसी भी प्रासंगिक जानकारी छुपाने के परिणामस्वरूप किसी भी परिणाम के लिए कोई भी ज़िम्मेदारी नहीं लेंगे।
  • आप समझते हैं कि वेबसाइट पर आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी की सुरक्षा करना आपकी ज़िम्मेदारी है, लेकिन अपने मेंबरशिप यूजर नाम, पासवर्ड, ईमेल पता, संपर्क विवरण, प्रदान की गई कोई भी अन्य मेंबरशिप क्रेडेंशियल और मोबाइल नंबर तक सीमित नहीं है। आप पासवर्ड और यूजर अकाउंट की गोपनीयता बनाए रखने के लिए जिम्मेदार हैं और आप पासवर्ड, मेंबरशिप नंबर या यूजर अकाउंट के तहत होने वाली सभी गतिविधियों के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैं।
  • यूजर अपने/अपनी लाभ (नीचे परिभाषित), लेनदेन विवरण की समीक्षा कर सकते हैं और वेबसाइट के प्रोग्राम सेक्शन पर अपने यूजर अकाउंट और मेंबरशिप से जुड़े व्यक्तिगत विवरण और प्राथमिकताओं को अपडेट कर सकते हैं।

मेंबरशिप की वैधता

  • जब ऐसे यूजर की सदस्यता इन शर्तों के तहत समाप्त हो जाती है और/या यदि आईएसपीएल प्रोग्राम द्वारा रद्द या वापस ले लिया जाता है, तब तक मेंबरशिप के 'ब्लू टायर' रखने वाले यूजर की सदस्यता मान्य रहेगी। वहीं, मेंबरशिप के 'सिल्वर टायर' या 'गोल्ड टायर' वाले यूजर की सदस्यता जारी लीग सीज़न के पास और आसपास के समय के लिए मान्य रहेगी, जो एमआई द्वारा समय-समय पर नामित ("सीज़न") में हिस्सा लेता है। इस अवधि के बाद, यूजर की सदस्यता को स्वचालित रूप से 'ब्लू टायर' में तब तक हस्तांतरित कर दी जाएगी, जब तक कि यूजर अपनी सदस्यता को बाद के सीज़न के लिए नवीनीकृत नहीं करता है, जहां इस तरह से इन शर्तों के तहत आईएसपीएल द्वारा यह नामित किया गया है। वहीं, इस संबंध में, प्रोग्राम के 2021 संस्करण के लिए, सीज़न और 'सिल्वर टायर' और 'गोल्ड टायर' के सदस्यों की सदस्यता, यूजर की सदस्यता और नामांकन की लागू तिथि से 28 फरवरी 2022 तक मान्य होगी, अब तक पहले इन शर्तों का पालन नहीं किया गया था।

सदस्यता के स्तर और लाभ

  • (क) इस प्रोग्राम के तहत यूजर के लिए तीन स्तर के मेंबरशिप उपलब्ध हैं - ब्लू, सिल्वर और गोल्ड। योग्य यूजर, यूजर अकाउंट पंजीकरण के समय या बाद में वेबसाइट के प्रोग्राम सेक्शन पर आवेदन पत्र भरकर अपनी पसंद की सदस्यता का विकल्प चुन सकते हैं। वहीं, यह स्पष्ट किया गया है कि प्रत्येक सीज़न के लिए 'सिल्वर' और 'गोल्ड' टायर की मेंबरशिप की संख्या सीमित उपलब्ध है, और इस तरह के मेंबरशिप को खरीदने और दाखिला लेने का विकल्प एक बार डिसेबल कर दिया जाएगा, क्योंकि सीज़न के लिए ऐसे टायर ऑफ मेंबरशिप के स्टॉक को बेच दिया गया है। वहीं, सदस्यता के लागू टायर की उपलब्धता, उपयोगकर्ता के सफल पंजीकरण या यूजर के सदस्यता आवेदन को प्रस्तुत करने, और सीज़न के लिए इस तरह की सदस्यता के लिए लागू सदस्यता भुगतान के प्रसंस्करण के अधीन रहते हुए, यूजर सीज़न (और 'सिल्वर टायर' और 'गोल्ड टियर' के लिए) के अनुसार अपने सदस्यता स्तर (“लाभ”) के अनुसार नीचे दिए गए लाभों के लिए पात्र होंगे: :
    श्रेणी ब्लू सिल्वर गोल्ड
    सदस्यता शुल्क नि: शुल्क प्रति सीजन 999 भारतीय रुपए प्रति सीजन 2999 भारतीय रुपए
    सदस्यता कार्ड वर्चुअल सदस्यता कार्ड व्यक्तिगत सदस्यता कार्ड व्यक्तिगत सदस्यता कार्ड
    वेलकम किट नहीं एमआई-फैमिली ब्रांडेड टी-शर्ट, डिजिटली ऑटोग्राफ किया हुआ मिनी बैट, एमआई मास्क, एमआई फ्लैग और एमआई फैन कैप एमआई रेप्लिका जर्सी, डिजिटली ऑटोग्राफ किया हुआ मिनी बैट, एमआई मास्क, एमआई फ्लैग और एमआई प्रीमियम कैप
    प्रतियोगिताएं और खेलों में हिस्सा लेने का अवसर हां हां हां
  • •प्रोग्राम और कार्यक्रम के प्रत्येक स्तर के तहत प्रदान किए गए लाभ, आईएसपीएल के पूर्ण विवेकाधिकार पर हैं और आईएसपीएल के विवेकाधिकार में किसी भी समय इसे अस्वीकृत, वापस, संशोधित या रद्द किया जा सकता है। आईएसपीएल, प्रोग्राम के लिए मेंबरशिप के नए टायर को प्रस्तुत करने का अधिकार रखता है, और वेबसाइट के प्रोग्राम सेक्शन पर नोटिस के माध्यम से, प्रोग्राम के लिए मेंबरशिप के मौजूदा स्तरों को हटा, विकल्प या विलय भी कर सकता है। वहीं, मेंबरशिप शुल्क आईएसपीएल द्वारा समय-समय पर अपने विवेक से संशोधित किए जा सकते हैं, और संशोधित शुल्क वेबसाइट के प्रोग्राम सेक्शन पर अपडेट किया जाएगा और / या ईमेल के माध्यम से वैलिड मेंबरशिप वाले उपयोगकर्ताओं को सूचित किया जाएगा।

सदस्यता कार्ड

  • ब्लू टायर प्रोग्राम के सदस्य वेबसाइट पर अपने यूजर अकाउंट में 'एमआई फैमिली' में प्रवेश करके अपने वर्चुअल सदस्यता कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। वहीं, इस तरह के वर्चुअल मेंबरशिप कार्ड को यूजर मेंबरशिप के ईमेल पते पर भेजा जा सकता है। इसके साथ ही गोल्ड और सिल्वर टायर प्रोग्राम के सदस्यों को प्रोग्राम के लिए सफलतापूर्वक पंजीकृत होने के चार से छह सप्ताह बाद अपना व्यक्तिगत सदस्यता कार्ड प्राप्त होगा, जब तक कि सदस्य को आईएसपीएल द्वारा सूचित नहीं किया जाता। वहीं, अगर व्यक्तिगत सदस्यता कार्ड की चोरी, नुकसान या क्षति होती है तो ऐसी स्थिति में, सिल्वर टायर और गोल्ड टायर प्रोग्राम के सदस्यों को mifamily@mumbaiindians.com पर हमें लिखकर सूचित करना होगा। इसके बाद डुप्लीकेट सदस्यता कार्ड आईएसपीएल के विवेक पर जारी किए जाएंगे और इसके लिए अतिरिक्त शुल्क भी लिए जा सकते हैं। वहीं, सदस्यता के लाभों का प्राप्त करने के लिए, यूजर को किसी भी समय निरीक्षण के लिए संबंधित मेंबरशिप कार्ड देने और / या मेंबरशिप कार्ड में निर्धारित सदस्य सदस्यता प्रदान करने और आईएसपीएल या उसके एजेंटों और सेवा प्रदाताओं द्वारा समुचित रूप से अनुरोध पर ऐसी अन्य जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता हो सकती है।इसके अलावा यूजर का सदस्यता कार्ड यूजर के लिए व्यक्तिगत है और यह हस्तांतरणीय नहीं है और न ही यूजर द्वारा स्थानांतरित किया जाएगा।

मेंबरशिप वेलकम किट

  • प्रोग्राम वेलकम किट योग्य यूजर्स को उनके सफलतापूर्वक पंजीकृत होने के बाद पंजीकृत पते पर चार से छह सप्ताह के अंदर भेजा जाएगा, हालांकि जब तक आईएसपीएल द्वारा उपयोगकर्ता को सूचित नहीं किया जाता है। इसके साथ ही यह स्पष्ट किया गया है कि प्रोग्राम वेलकम किट और व्यक्तिगत सदस्यता कार्ड केवल भारत के दिए गए पते पर ही भेजे जाएंगे, और या भारत के बाहर दिए गए पते देने वाले यूजर को यह प्रोग्राम वेलकम किट का लाभ नहीं मिल सकेगा। यदि यूजर गलत पते की जानकारी प्रदान करता है, तो आईएसपीएल खोई हुई डिलीवरी या उसके किसी भी परिणाम के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।
  • योग्य यूजर इस बात को स्वीकार करते हैं और समझते हैं कि प्रोग्राम वेलकम किट के वितरण में देरी हो सकती है, जो कि किसी भी अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण ऊपर निर्धारित समय सीमा से ज्यादा समय लग सकता है, जिसमें एक फ़ोर्स मैज्योर इवेंट सहित (जैसा कि यहां परिभाषित किया गया है) भी शामिल है, और ऐसे यूजर वितरण को लेकर आईएसपीएल के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने से सहमत नहीं होते हैं।
  • प्रोग्राम वेलकम किट में प्रदान किए गए उत्पादों के संबंध में, योग्य यूजर अपना पंजीकरण फॉर्म जमा करते समय या प्रोग्राम के तहत अनुरोध किए जाने पर मांगी गई शर्ट/जर्सी के साइज़ के संबंध में सटीक जानकारी साझा करने के लिए सहमत होते हैं। वहीं, इस दौरान यूजर साफ तौर पर इसे स्वीकार करते हैं और सहमत होते हैं कि प्रोग्राम वेलकम किट के हिस्से के रूप में दिए गए किसी भी उत्पाद में कोई बदलाव या अदला-बदली नहीं किया जाएगा, जिसे आईएसपीएल द्वारा किसी भी उत्पाद के आकार को बदलने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • प्रोग्राम वेलकम किट मिलने पर, किसी भी समस्या के लिए प्रोग्राम वेलकम किट में दिए गए उत्पादों का जांच करना आपकी जिम्मेदारी है। अगर प्रोग्राम वेलकम किट के किसी हिस्से के रूप में आपको कोई उत्पाद प्राप्त होता है: (क) कारीगरी या बनावट में किसी प्रकार की खराबी है; या (ख) अगर डिलीवर करते समय खराब स्थिति में या खुली हुई स्थिती में या आईएसपीएल या उसके थर्ड-पार्टी वेंडर/सर्विस प्रोवाइडर द्वारा प्रोग्राम वेलकम किट के पैकेजिंग को (प्रत्येक "खराब उत्पाद") छेड़छाड़ स्थिती में दिया जाता है तो, यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप हमें सूचित करें। इस तरह के खराब प्रोडक्ट मिलने पर आप हमें mifamily@mumbaiindians.com पर ईमेल के माध्यम से सूचित करें, वहीं, इस जानकारी यानि सूचना को मेंबरशिप क्रेडेंशियल के खिलाफ बनाया जाएगा और इससे संबंधित खराबी और क्षति की डिटेल फोटो के साथ शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही आप इस बात को सुनिश्चित करें कि खराब उत्पाद मिलने के 72 घंटे के पहले इस प्रकार की सूचना देंगे, यदि आप 72 घंटे के अंदर खराब उत्पाद की जानकारी देने में विफल रहते हैं तो आपको प्रोग्राम वेलकम किट के तहत प्रदान किए गए उत्पादों को बिना शर्त स्वीकार करना होगा, और इसके बाद किसी भी प्रकार की खराब उत्पाद की वापसी या सूचना स्वीकार नहीं किए जाएंगे। यहां दिए गए समय-सीमा के अंदर खराब उत्पाद की सूचना मिलने पर, हम/हमारे सर्विस प्रोवाइडर आपसे संपर्क करेंगे और यह पता लगाने और सत्यापित करने के लिए कुछ जानकारी लेंगे कि उत्पाद विवरण णें खराब उत्पाद था और इस संबंध में आपसे अधिक जानकारी या कथित ख़राबी (नुकसान) / क्षति के प्रमाण के लिए जानकारी ले सकते हैं।
  • ऊपर दिए गए सत्यापन पूरा होने पर और यदि आईएसपीएल और / या इसके नामित वेंडर/ सर्विस प्रोवाइडर अपने एकमात्र निर्धारण में संतुष्ट हैं, तो खराब उत्पाद के बदले आप एक नया उत्पाद प्राप्त करने के हकदार होंगे, जैसा कि आईएसपीएल द्वारा निर्धारित किया गया है, और आपको सूचित किया गया है, बशर्ते आप आईएसपीएल के निर्देशानुसार आईएसपीएल और / या इसके नामित वेंडर/सर्विस प्रोवाइडर को खराब उत्पाद वापस करते हैं।

पेमेंट और रिफंड

  • उपयोगकर्ताओं को उस सीजन के लिए मेंबरशिप स्तर पर लागू मेंबरशिप या सदस्यता शुल्क का भुगतान करना होगा, जिसे आपने उपयोगकर्ता खाते के पंजीकरण के समय या बाद में वेबसाइट के प्रोग्राम सेक्शन पर सब्सक्राइब किया है। हम आपको ईमेल द्वारा सूचित करेंगे कि हमने मेंबरशिप शुल्क के आपके भुगतान पर कार्य शुरू कर दिया है और आपको सूचित किया है कि आप एक सदस्य हैं। ईमेल संदेश आपकी मेंबरशिप आवेदन की हमारी स्वीकृति का गठन करेगा। हम आपके लिए किसी भी जिम्मेदारी को स्वीकार नहीं करते हैं, वास्तव में न ही ईमेल प्राप्त होने के बारे में, क्योंकि यह हमारे नियंत्रण के बाहर है।
  • जब तक की यह बात कही न जाए, मेंबरशिप शुल्क में जीएसटी शामिल रहेगा और साथ ही भारत में लागू होने वाले अन्य टैक्स भी शामिल होंगे। हालांकि, यदि आप भारत के बाहर से मेंबरशिप खरीद रहे हैं (बशर्ते आप इन शर्तों के तहत अन्य किसी तरह से मेंबरशिप के लिए पात्र हों), अंतरराष्ट्रीय लेनदेन पर लागू अन्य करों और शुल्कों को मेंबरशिप शुल्क में शामिल नहीं किया जाता है, और आप ऐसे करों और शुल्कों के भुगतान के लिए जिम्मेदार होंगे।
  • मेंबरशिप शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा, जिसमें इन शर्तों के तहत उपयोगकर्ता की मेंबरशिप की समाप्ति, प्रोग्राम में रुकावट/वापसी, या किसी भी कारण से मेंबरशिप में संशोधन तक ही सीमित नहीं है। केवल इस मामले में कि आईएसपीएल बिना किसी कारण के और कम से कम एक (1) महीने की सूचना के बिना सीजन के दौरान प्रोग्राम को बंद करता है, करने से मना कर देता है या समाप्त करता है, और बशर्ते कि पात्र उपयोगकर्ता को ऐसे किसी सीजन के लिए लागू लाभ नहीं प्राप्त हुए हैं, आईएसपीएल अपने विवेक से, या तो आईएसपीएल द्वारा सोच समझकर निर्धारित किए गए उपयोगकर्ता को लागू मेंबरशिप शुल्क की एक तय राशि की वापसी करेगा, या इस तरह के वैकल्पिक लाभ प्रदान करता है जो कि यथोचित रूप से निर्धारित हैं। इस संबंध में आईएसपीएल का निर्णय अंतिम होगा और उपयोगकर्ता रिफंड और/या अन्य लाभों के लिए कोई भी दावा नहीं करने के लिए सहमत हैं।

उपयोगकर्ता प्रतिबंध

  • प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए मेंबरशिप व्यक्तिगत है, इसे हस्तांतरित नहीं किया जा सकता है और किसी भी परिस्थिति में स्थानांतरित या फिर से बेचा नहीं जा सकेगा। मेंबरशिप में नामित उपयोगकर्ता या लाभार्थी ही ऐसे उपयोगकर्ता/लाभार्थी के व्यक्तिगत, गैर-वाणिज्यिक उपयोग के लिए उसमें उपलब्ध लाभों का उपयोग कर सकता है, और उपयोगकर्ता/लाभार्थी वेबसाइट पर अपने उपयोगकर्ता खाते के माध्यम से उनके मेंबरशिप कार्ड के तहत अन्य लाभों की किसी भी प्रक्रिया या उपयोग के लिए जिम्मेदार होंगे।
  • आपको किसी भी ऐसे उद्देश्य के लिए प्रोग्राम या मेंबरशिप लाभों का उपयोग करने से मना किया जाता है जिसे लागू कानून/विनियमों की अवहेलना या उल्लंघन माना जा सकता है।
  • जब तक किसी भी तरह से स्पष्ट नहीं किया जाए, प्रोग्राम और मेंबरशिप लाभों का उपयोग नहीं किया जा सकता है या मौद्रिक राशि या किसी भी प्रकार के अन्य लाभों के लिए इसका आदान-प्रदान नहीं किया जा सकता है। प्रोग्राम और मेंबरशिप के लाभ को स्थानांतरित, उसकी अदला-बदली, बेची, किराए पर देना, पट्टे पर देना, लाइसेंस के तौर पर, किसी तय सुरक्षा ब्याज या किसी भी अन्य व्यापार के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।
  • उपयोगकर्ता आईएसपीएल की लिखित सहमति के बिना प्रोग्राम और मेंबरशिप लाभ, वेबसाइट या किसी अन्य जमानत पर प्रदर्शित होने वाले किसी भी प्रतीक, ट्रेडमार्क, लोगो और/या अन्य बौद्धिक संपदा का उपयोग, परिवर्तन, प्रतिलिपि या अन्य किसी तरह से इसका सौदा नहीं करेंगे।
  • किसी अन्य के उपयोगकर्ता खाते, सदस्यता कार्ड और/या सदस्यता के माध्यम से वेबसाइट तक पहुंचना या लाभों का उपयोग करना या उपयोग करने का प्रयास करना सख्त तौर पर मना है।

कंटेंट

  • प्रोग्राम से जुड़े सभी कंटेंट और सामग्री, जो केवल मर्चेंडाइज़, इनफॉर्मेशन, चित्र, निशान, लोगो, डिजाइन, तस्वीरें, वीडियो, ग्राफिक्स, टेक्स्ट कंटेंट, लेख, हाइपरलिंक, मल्टीमीडिया क्लिप, एनीमेशन, गेम और सॉफ़्टवेयर (सामूहिक रूप से “कंटेंट” के लिए संदर्भित) तक ही सीमित नहीं हैं, आईएसपीएल से संबंध रखते हैं या नहीं, सभी लागू बौद्धिक संपदा कानूनों द्वारा संरक्षित हैं। हर एक कंटेंट का उपयोग केवल प्रोग्राम और लाभों का फायदा उठाने और उन शर्तों के अनुरूप कार्य करने के लिए किया जाएगा।
  • आप स्वीकार करते हैं कि कंटेंट के सभी स्वामित्व अधिकार और सभी कॉपीराइट और अन्य बौद्धिक संपदा अधिकार ISPL या हमारे लाइसेंसकर्ताओं के स्वामित्व में हैं और आपके पास शर्तों में स्पष्ट रूप से बताई गई चीज़ों को छोड़कर किसी भी ऐसी वस्तु पर कोई अधिकार, शीर्षक या अन्य रुचि नहीं है। आपको दिए गए लाइसेंस को आप उप-लाइसेंस, किसी दूसरे के नामा या हस्तांतरित नहीं कर सकते हैं, या ऐसे लाइसेंस के पूरे या किसी भी हिस्से या इस तरह के लाइसेंस में शामिल कंटेंट से किराया या ठेका या हिस्सा नहीं ले सकते हैं। आप कंटेंट का स्थानांतरण, प्रतिलिपि, पुनरुत्पादन, वितरण, शोषण, रिवर्स इंजीनियर, डिसअसेम्बल, ट्रांसलेशन, ट्रांसकोड, परिवर्तन, व्युत्पन्न या किसी भी अन्य तरीके से कंटेंट का उपयोग करने और/या उपयोग करने की दी गई अनुमति के अलावा किसी अन्य तरीके से इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। शर्तों में निर्धारित किए गए तरीके से ही पूरे प्रोग्राम का लाभ उठाएं।
  • आपको व्यक्तिगत, गैर-व्यावसायिक उपयोग और स्वयं-उपभोग के प्रयोजनों के लिए कंटेंट का उपयोग करने के लिए एक पर्सनल, नॉन-एक्सक्लूसिव, नॉन-एसाइनेबल और नॉन-ट्रांसफरेबल लाइसेंस प्रदान किया जाता है, और शर्तों में निर्धारित तरीके से और अन्य किसी उद्देश्य के लिए प्रोग्राम के लाभों का फायदा और उसका उपयोग कर सकते हैं।

दिए जाने वाले अधिकार

  • जिन उपयोगकर्ताओं ने प्रोग्राम का लाभ लेने का फैसला किया है और/या प्रोग्राम के तहत किसी भी प्रतियोगिता या गतिविधियों में भाग लेने का फैसला किया है, वे यह स्वीकार करते हैं और इसके साथ ही आईएसपीएल को अपनी सहमति, अनुमति और उनके नाम, तस्वीर, ऑडियो-विज़ुअल रिकॉर्डिंग और उनकी पसंद का उपयोग करने की अनुमति प्रदान करते हैं, जैसा कि उपयोगकर्ता द्वारा हमें प्रस्तुत किया गया है, और/या प्रोग्राम के ढांचे के भीतर या उस पर बनाया गया है, या कार्यक्रम के तहत किसी भी इवेंट/प्रतियोगिता/गतिविधि को बढ़ावा देने और प्रासंगिक गतिविधि, प्रोग्राम के तहत प्रतियोगिता या इवेंट, और मार्केटिंग व एमआई को बढ़ावा देने के लिए, प्रोग्राम, आईएसपीएल या इसकी वेबसाइट, को वैध तरीके से बिना किसी मुआवजे के तय किया गया है। ऐसे उपयोगकर्ता समय-समय पर आईएसपीएल द्वारा अनुरोध किए गए उचित तरीके से एमआई और/या प्रोग्राम को बढ़ावा देने में आईएसपीएल की सहायता करने के लिए भी सहमत होते हैं। उपयोगकर्ता mifamily@mumbaiindians.com पर ऊपर दी गई जानकारी के बारे में अपनी किसी भी समस्या को हमसे साझा कर सकते हैं।

अस्वीकरण

  • कंटेंट, प्रोग्राम और इसके लाभ सभी निहित दोषों या विफलताओं के साथ "जैसे हैं" के आधार पर कड़ाई से प्रदान किए जाते हैं। कोई भी अभिवेदन, वारंटी, शर्तों या गारंटी या जो भी हो, व्यक्त या निहित (बिना किसी सीमा के, सटीकता, पूर्णता, निर्बाध प्रावधान, गुणवत्ता, व्यापारिकता, किसी विशेष उद्देश्य या गैर-उल्लंघन के लिए किसी भी निहित वारंटी) होने को विशेष रूप से कानून द्वारा अनुमत सीमा से पूरी तरह से बाहर रखा गया है।

तृतीय पक्ष

  • आईएसपीएल कुछ प्रोग्राम के लाभ और/या कुछ प्रोग्राम के लाभों की खरीद या वितरण की सुविधा (तृतीय पक्ष भुगतान गेटवे सेवा प्रदाताओं, टिकट सेवा प्रदाताओं और वितरण भागीदारों सहित) प्रदान करने के लिए तृतीय पक्ष के सेवा प्रदाताओं को जिम्मेदारी सौंपता है। ऐसे तृतीय पक्ष के सेवा प्रदाता स्वतंत्र ठेकेदारों के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं और वे जो सेवाएं प्रदान करते हैं वे आईएसपीएल और/या हमारे प्रोग्राम से स्वतंत्र होते हैं। वेबसाइट पर प्रोग्राम तक पहुंचने और भुगतान गेटवे के उपयोग सहित प्रोग्राम और लाभों का आपका उपयोग, आपके स्वयं के विवेक पर होगा और आप संबंधित सेवा प्रदाताओं या सेवाओं की उपयुक्तता निर्धारित करने के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे।
  • हम इस बात की गारंटी या वारंटी नहीं देते हैं कि लाभ, या कोई भी सेवा, उत्पाद, कंटेंट, जानकारी, या किसी सेवा प्रदाता या तृतीय पक्ष का प्रोग्राम और/या वेबसाइट के माध्यम से प्रदान की गई सामग्री, किसी भी व्यक्ति के लिए उपयुक्त या सही है। आईएसपीएल विशेष रूप से तृतीय पक्षों के साथ आपके लेन-देन के संबंध में किसी भी दायित्व को अस्वीकार करता है (ऐसे तृतीय पक्षों से किसी भी सामान, उत्पादों या सेवाओं की आपकी खरीद सहित), जिसमें विज्ञापन या सामग्री या कंटेंट हो सकता है, या वेबसाइट पर हाइपरलिंक, और/या वेबसाइट का प्रोग्राम सेक्शन, या अन्य किसी तरह से प्रोग्राम के माध्यम से जुड़े हुए हैं।

दायित्व की सीमा

  • उपयोगकर्ता प्रोग्राम और मेंबरशिप में भाग लेंगे या स्वेच्छा से और अपने जोखिम पर लाभ का उपयोग करेंगे। आईएसपीएल को किसी भी परिस्थिति में किसी भी नुकसान या क्षति के लिए जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं ठहराया जाना चाहिए (यह सिर्फ किसी भी दुर्घटना, चोट, मृत्यु, संपत्ति के नुकसान तक सीमित नहीं), उपयोगकर्ताओं या किसी अन्य व्यक्ति या संस्था द्वारा पहुंच बनाने के दौरान वेबसाइट (कार्यक्रम में भागीदारी सहित) या किसी लाभ के उपयोग के परिणामस्वरूप भी नहीं।
  • लागू कानूनों द्वारा तय अधिकतम सीमा तक, किसी भी परिस्थिति में आईएसपीएल, एमआई, इसके निदेशक, अधिकारी, कर्मचारी, कार्यकर्ता या एजेंट व्यक्तिगत नुकसान के लिए किसी भी उपयोगकर्ता के प्रति उत्तरदायी नहीं होंगे, फिर चाहे वे किसी विशेष, आकस्मिक, अप्रत्यक्ष, दंडात्मक या परिणामी हानिकारक प्रोग्राम में अपनी भागीदारी से, शामिल करने, लेकिन किसी सीमा के बिना, लाभ या राजस्व की हानि के लिए नुकसान, सद्भावना, उपयोगकर्ता खाते तक पहुंचने में विफलता, किसी भी डेटा को संचारित करने या प्राप्त करने में विफलता, गोपनीय जानकारी का नुकसान, व्यावसायिक रुकावट, गोपनीयता की हानि, भ्रष्टाचार या डेटा की हानि, उपयोगकर्ता के डेटा (या संग्रहीत डेटा) को प्राप्त करने में विफलता, कार्रवाई के किसी भी कारण के लिए, अनुबंध सहित, यातना (लापरवाही सहित) या अन्यथा और किसी भी अन्य नुकसान से उत्पन्न होने वाली या किसी भी तरह से उत्पन्न होने वाली या किसी प्रस्ताव से संबंधित, सदस्यता या लाभों की स्वीकृति या उपयोग या विफलता का पालन करना, किसी भी समय किसी भी लाभ के हिस्से का निलंबन या वापसी (मैचों या आईपीएल को रद्द करने या स्थगित करने सहित) या अन्यथा कार्यक्रम के संचालन के दौरान फिर चाहे आईएसपीएल या किसी भी या उसके सभी एजेंटों को इस तरह के नुकसान की संभावना की सलाह दी गई हो।

उपयोगकर्ता अकाउंट निलंबन और समाप्ति

  • प्रोग्राम के किसी भी पहलू के बारे में ISPL के निर्णय अंतिम होंगे। इस स्थिति में उपयोगकर्ता की सदस्यता किसी भी कारण से आईएसपीएल द्वारा प्रतिबंधित या निलंबित की जा सकती है, उपयोगकर्ता के किसी भी और सभी प्रोग्राम बेनेफिट्स तक पहुंच को ऐसे समय तक निलंबित कर दिया जाएगा जब तक कि खाता और सदस्यता अच्छी स्थिति में वापस और बहाल नहीं हो जाते हैं।
  • ISPL के उपयोगकर्ता की सदस्यता उस स्थिति में समाप्त हो सकती है जब ISPL को यह पता चले या उसे विश्वास हो कि: (i) उपयोगकर्ता प्रोग्राम के सदस्य के रूप में पंजीकृत होने के लिए अयोग्य है; (ii) इन शर्तों के तहत उपयोगकर्ता पर लागू किसी भी तरह की शर्तों या अनुबंधों या कार्यक्रम, लाभ और/या वेबसाइट के संबंध में किसी अन्य लागू शर्तों का उल्लंघन है; या (iii) उपयोगकर्ता अपनी सदस्यता और/या मेंबरशिप के तहत प्रदान किए गए लाभों में से किसी का भी उपयोग करता है, जिसमें उपयोगकर्ता/उपयोगकर्ता खाते द्वारा किसी भी धोखाधड़ी या संदेहास्पद गतिविधि शामिल है, जो उसके/उसकी सदस्यता और/या लाभ के प्राप्त होने से संबंधित है; या (iv) उपयोगकर्ता किसी भी ऐसे एक्शन या प्रक्रिया में लगा हुआ है जो प्रोग्राम, एमआई, आईएसपीएल, उसके सहयोगियों, खिलाड़ियों, प्रतिनिधियों, भागीदारों या प्रायोजकों के हित के खिलाफ पाया जाता है, या जो एमआई के नाम, छवि, प्रतिष्ठा, मनोबल या व्यावसायिक हित के लिए हानिकारक हो सकता है।
  • इसके अलावा यदि उपर्युक्त खंड 16 (ख) के तहत किसी भी कारण से उपयोगकर्ता की सदस्यता समाप्त हो जाती है, तो प्रोग्राम और प्रोग्राम के लाभ तक उपयोगकर्ता की पहुंच समाप्त हो जाएगी। इसके अलावा इन शर्तों में दी गई बातों का उल्लंघन करने की स्थिति में हम आपको इस प्रोग्राम पर भविष्य में कभी पंजीकरण और/या भविष्य में हमारे द्वारा आयोजित किसी भी अन्य कार्यक्रम या प्रचार में आपकी भागीदारी से इसे सुरक्षित रखने का अधिकार अपने पास रखते हैं। आईएसपीएल किसी उपयोगकर्ता को किसी भी धन की वापसी करने के लिए बाध्य नहीं होगा, यदि उनकी सदस्यता और/ या कोई संबद्ध लाभ निलंबित हैं या वापस ले लिए गए हैं या यदि उनकी सदस्यता आईएसपीएल द्वारा इन शर्तों के अनुसार समाप्त कर दी गई है।
  • आईएसपीएल द्वारा की गई कोई भी कार्रवाई हमारे अन्य अधिकारों और कानून या इक्विटी में उपलब्ध उपायों के आधार पर पक्षपात के बिना होगी।
  • एक उपयोगकर्ता निम्नलिखित ईमेल पते पर आईएसपीएल को लिखित नोटिस के माध्यम से अपनी सदस्यता रद्द कर सकता है और समाप्त कर सकता है: mifamily@mumbaiindians.com. यदि कोई उपयोगकर्ता इस प्रकार के उपयोगकर्ता द्वारा सदस्यता रद्द करने और समाप्त करने के बाद उसकी सदस्यता को समाप्त कर देता है तो ऐसे उपयोगकर्ता द्वारा भुगतान किए गए सदस्यता शुल्कों की कोई वापसी करने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकेगा, न ही आईएसपीएल को उपयोगकर्ता द्वारा सदस्यता रद्द करने और समाप्त करने के बाद ऐसे उपयोगकर्ता को कोई लाभ प्रदान करने के लिए बाध्य किया जाएगा।

संशोधन और समापन

  • आईएसपीएल समय-समय पर इन शर्तों को बदलने का अधिकार रखता है और यदि वे भौतिक रूप से आपके अधिकारों को बदलते हैं तो आपको ऐसे परिवर्तनों की सूचना देंगे। शर्तों में इस तरह के किसी भी बदलाव को वेबसाइट के प्रोग्राम सेक्शन पर अधिसूचित किया जाएगा।
  • सदस्यता के लाभ जैसे कि यहां निर्धारित किए गए हैं और/या वेबसाइट के प्रोग्राम अनुभाग के भीतर और/या आईएसपीएल द्वारा समय-समय पर विज्ञापित किए जाते हैं। प्रोग्राम के तहत सभी लाभ, ऑफ़र और सेवाएं उपलब्धता के अधीन हैं और किसी भी समय आईएसपीएल द्वारा परिवर्तित किए जा सकते हैं। आईएसपीएल किसी भी उत्पाद या लाभ के स्थान पर सदस्यता लाभ के हिस्से के रूप में समय-समय पर उसे सही करने का अधिकार अपने पास सुरक्षित रखता है, जो वेबसाइट के प्रोग्राम सेक्शन पर और/या अन्यथा एमआई प्रचार सामग्री में विज्ञापित होते हैं।
  • आईएसपीएल किसी भी समय ब्रांड को बदलने या नाम को बदलने या सदस्यता स्तरों या किसी भी समय अतिरिक्त सदस्यता योजनाओं को लागू करने का अधिकार अपने पास सुरक्षित रखता है। एक वैध सदस्यता वाले उपयोगकर्ता को,आईएसपीएल के विवेकाधिकार पर बिना किसी पूर्व सूचना के ऐसी किसी अतिरिक्त या प्रतिस्थापन योजना में स्थानांतरित किया जा सकता है, हमेशा यह तय किया जा सकता है कि वे नई योजना के तहत समान या पर्याप्त समान लाभों के हकदार होंगे क्योंकि वे उस योजना/स्तर के तहत हकदार थे, जिसके वे एक सदस्य थे, और बशर्ते कि उस उपयोगकर्ता द्वारा कोई और लागत देय नहीं होगी जब तक कि अन्यथा उस उपयोगकर्ता द्वारा स्पष्ट रूप से सहमति न हो। इन नियमों और शर्तों में कुछ भी गारंटी नहीं दी जाती है कि उपयोगकर्ता किसी अन्य आधिकारिक सदस्यता योजना या आईएसपीएल के कार्यक्रम का सदस्य बनने का हकदार होगा।
  • आईएसपीएल सभी सक्रिय प्रोग्राम के सदस्यों को एक (1) महीने की अग्रिम सूचना के साथ पूरे प्रोग्राम को वापस ले सकता है या समाप्त कर सकता है। आईएसपीएल के विवेकाधिकार पर, आईएसपीएल किसी भी समय प्रोग्राम के लिए एक समान सदस्यता कार्यक्रम का विकल्प चुन सकता है, और साथ ही आईएसपीएल, अपने विवेक पर, सभी जगहों पर उचित सूचना प्रदान करने का प्रयास कर सकता है।
  • यदि अधिसूचना में निर्धारित समय सीमा के भीतर आपके द्वारा इस तरह के विकल्पों का उपयोग नहीं किया जाता है, तो यह समझा जाएगा कि आपने संशोधित शर्तों को स्वीकार कर लिया है। यदि प्रोग्राम समाप्त हो गया है, तो कोई भी सदस्य किट का दावा नहीं करता है, यदि लागू हो, तो नोटिस अवधि के समापन के बाद लाभ या प्रचार प्रस्ताव के दावों को ही सम्मानित किया जाएगा। ऐसी स्थिति में जब आईएसपीएल सीज़न के दौरान और उपरोक्त नोटिस अवधि के बिना ही प्रोग्राम को समाप्त कर देता है, और बशर्ते कि पात्र उपयोगकर्ता को ऐसे सीज़न के लिए लागू लाभ प्राप्त नहीं हुए हैं, तो ऐसे में ऊपर खंड 9(सी) के प्रावधान लागू होंगे।

जनरल

  • "फोर्स मेजर इवेंट" का मतलब आईएसपीएल के उचित नियंत्रण या दूरदर्शिता से परे किसी भी कारण से होने वाली किसी भी घटना का मतलब होगा कि बिना किसी सीमा के, किसी भी संचार प्रणाली की अनुपलब्धता होना। ऐसा कुछ भी तोड़फोड़, आग, बाढ़, भूकंप, प्राकृतिक आपदा, विस्फोट, दुर्घटना, ईश्वरीय घटना, नागरिकों का हंगामा, हड़ताल या किसी भी प्रकार की औद्योगिक कार्रवाई, लॉकडाउन, दंगे, विद्रह, युद्ध, आतंकवाद, महामारी, क्वारंटाइन आदेश, लॉकडाउन आदेश, न्यायिक, सार्वजनिक या नियामक प्राधिकरण अधिनियमों या आदेशों, कानून में परिवर्तन, कार्यक्रम में परिवर्तन, नियम, विनियम या इंडियन प्रीमियर लीग के दिशा-निर्देश, भारत में क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड और/या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद या सरकार के निर्णय से हो सकता है। यह स्पष्ट रूप से बताया गया है कि आईएसपीएल किसी भी सदस्यता लाभ, इन शर्तों और प्रोग्राम के तहत किसी भी दायित्व के प्रोग्राम या प्रदर्शन के वितरण या पूर्ति में किसी भी विफलता या देरी के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। इस तरह की विफलता और/या देरी किसी फोर्स मेजर इवेंट के कारण या अन्य कारणों से हो सकती है।
  • ऐसी स्थिति में इन शर्तों के एक या अधिक प्रावधान लागू कानून (एस) के तहत लागू नहीं किए जाते हैं तो इन शर्तों का शेष मान्य और प्रवर्तनीय होगा।
  • आपके द्वारा किसी भी शर्त के उल्लंघन के संबंध में किसी भी अधिकार या उपाय को कार्य करने या उसका प्रयोग करने में हमारी विफलता या देरी को उक्त उल्लंघन या किसी पूर्व, समवर्ती, बाद के या इसी तरह के उल्लंघनों के संबंध में कार्य करने के हमारे अधिकार की छूट के रूप में नहीं माने जाएंगे।
  • शासी कानून और विवाद: भारत के नियमों के अनुसार शर्तों की व्याख्या की जाएगी। शर्तों से उत्पन्न कोई भी विवाद, समस्या या दावा मुंबई की अदालतों के विशेष क्षेत्राधिकार के अधीन होगा।

संचार

  • आप आईएसपीएल या उसके किसी भी साथी, एजेंट, सेवा प्रदाता, लाइसेंसकर्ता या सहयोगी से प्रोग्राम, एमआई के संबंध में घोषणाएं, अपडेट, प्रशासनिक संदेश, कुछ लाभों का वितरण, सूचनाएं, प्रचार और विज्ञापन जैसे संचार प्राप्त करने के लिए अपनी सहमति देते हैं।

ग्राहक सहायता

  • सदस्यता वाले उपयोगकर्ताओं को किसी सदस्य से सहायता के लिए टेलीफोन नंबर और/या एक ऑनलाइन हेल्पडेस्क तक पहुंच उपलब्ध होगी, जैसा कि वेबसाइट के प्रोग्राम सेक्शन में बेनिफिट्स रिडेम्पशन रिक्वेस्ट पर उपलब्ध हैं, या प्रोग्राम से संबंधित समस्या या सहायता, या आपकी सदस्यता या अन्यथा हमें उससे संबंधित प्रतिक्रिया प्रदान करने के संबंध में किसी भी शिकायत या चिंता के बारे में हमें सूचित करने की आवश्यकता हो सकती है।