News

CSK vs MI : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने बरकरार रखा अपना दबदबा

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए टाटा आईपीएल 2022 के 59वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से हरा दिया है। एमआई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पूरे मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा, जिसके चलते पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके 16 ओवर में मात्र 97 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 

जवाब में एमआई की पारी भी शुरु में लड़खड़ा गई और देखते ही देखते टीम को 4 झटके बहुत जल्दी लगे। यहां से मुंबई के लिए दो युवा खिलाड़ियों तिलक वर्मा और ऋतिक शौकीन ने मोर्चा संभाला और इन दोनों ने अपनी टीम को जीत दिलाने में मददगार पारियां खेलीं। 

एक नजर सीएसके की पारी पर 

पहले बल्लेबाजी का न्यौता सीएसके को भारी पड़ गया और मैच की पहली ही गेंद पर उनके फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे बगैर खाता खोले डेनियल सैम्स की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। उसके बाद जो विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हुआ, वह रुका ही नहीं। 

कॉनवे के अलावा मोईन अली और महीष तीक्षणा डक पर पवेलियन लौटे। जबकि ऋतुराज गायकवाड़ 7, उथप्पा ने 1, सिमरनजीत सिंह ने 2 और मुकेश चौधरी ने 4 रन बनाए। 

वहीं सीएसके के लिए सबसे अधिक रन कप्तान एमएस धोनी ने बनाए, उन्होंने 33 गेंदों में 4 चौके व 2 छक्के की मदद से 36 रनों की पारी खेली। धोनी के अलावा ड्वेन ब्रावो ने 12, अंबाती रायडू और शिवम दुबे ने क्रमशः 10-10 रन की पारी खेली। 

गेंदबाजी की बात करें तो मुंबई इंडियंस की ओर से डेनियल सैम्स ने सबसे अधिक 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जबकि रिली मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय ने 2-2 विकेट अपने खाते में दर्ज करवाए। वहीं जसप्रीत बुमराह और रमनदीप सिंह ने 1-1 विकेट हासिल किए। 

एमआई की पारी का सूरत--हाल 

महज 97 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन पारी के पहले ओवर में 6 रन बनाकर मुकेश चौधरी का शिकार हो गए। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए, लेकिन 14 गेंदों में 4 चौके की मदद से वह 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे डेनियल सैम्स बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दे पाए और 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे ट्रिस्टान स्टब्स डक पर पवेलियन लौटे। इस तरह एमआई का स्कोर एक समय 33 रन पर 4 विकेट हो गया। 

हालांकि उसके बाद तिलक वर्मा और ऋतिक शौकीन ने पांचवे विकेट के लिए 47 रन की बढ़िया साझेदारी निभाई। ऋतिक के आउट होने के बाद टिम डेविड मैदान पर उतरे और एमआई की जीत की औपचारिकता पूरी की और इस तरह से टीम ने सीजन का तीसरा मुकाबला अपने नाम किया। 

मुंबई इंडियंस की ओर से इस मैच में तिलक वर्मा ने नाबाद रहते हुए सबसे अधिक 34 रन बनाए और टिम डेविड ने 7 गेंदों में नाबाद 16 रन की पारी खेली। 

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से मुकेश चौधरी ने सबसे अधिक 3, सिमरनजीत सिंह और मोईन अली ने 1-1 विकेट चटकाए। 

आगे की चुनौती 

मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला 17 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। फिलहाल 12 मैचों में 3 जीत के साथ एमआई के 6 अंक हैं। तो अगले मुकाबले के लिए अपनी टीम को चीयर करने के लिए तैयार हो जाओ पलटन!