News

भारत का सीरीज जीतने का सपना टूटा, दूसरे वनडे में भी दक्षिण अफ्रीका से मिली हार

पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर दक्षिण अफ्रीका को 288 रनों का लक्ष्य दिया। भारत की ओर से कप्तान केएल राहुल ने 55 रन और ऋषभ पंत ने 85 रन की पारी खेली।

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 11 गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाकर मैच जीत लिया। उनकी टीम की ओर से जानेमन मलान ने 91 रन और क्विंटन डी कॉक ने 78 रन बनाए।

टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम वनडे सीरीज में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीता था। वहीं, अब दूसरे वनडे में जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल करते हुए इस सीरीज़ को भी अपने नाम कर लिया है। आखिरी वनडे 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। ऐसे में भारत हर हाल में आखिरी मैच जीतकर क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा।

प्लेइंग इलेवन
भारत: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), जानेमन मलान, टेम्बा बावुमा (कप्तान), एडन मार्करम, रस्सी वेन डर डुसेन, डेविड मिलर, एंडिले फेलुक्वायो, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी, सिसांडा मगाला

स्कोर कार्ड:
भारत - 287/6 (50 ओवर): ऋषभ पंत - 85 (71), शार्दुल ठाकुर - 35/1

दक्षिण अफ्रीका - 288/3 (48.1 ओवर): जानेमन मलान - 91 (108), तबरेज़ शम्सी - 57/2