News

IND vs NZ T20: सूर्यकुमार यादव के शतकीय पारी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को दी शिकस्त

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन T20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को माउंट माउनगनुई में खेला गया, जहां भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से करारी शिकस्त देते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। बता दें कि सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारतीय खिलाड़ियों को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। हार्दिक पांड्या एंड कंपनी ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव ने धाकड़ बल्लेबाजी का मुज़ाहिरा पेश करते हुए 51 गेंदों में नाबाद 111 रनों की पारी खेली।

वहीं, ईशान किशन (36), ऋषभ पंत (6), श्रेयर अय्यर (13) और हार्दिक पांड्या (13) ने भी भारतीय पारी में अपनी भूमिका निभाई।

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत काफी धीमी रही और उन्होंने लगातार एक-के-बाद एक विकेट गंवाएं।

भारतीय गेंदबाजों के आगे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज पस्त नजर आए। न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 7 गेंद रहते हुए 126 के स्कोर पर पूरी टीम ऑलआउट हो गई। इस दौरान केन विलियम्सन ने सबसे अधिक 61 रनों की पारी खेली।

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो दीपक हुड्डा ने 10 रन देकर 4 विकेट चटकाए। जबकि मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

पहला मैच रद्द होने और दूसरे में भारतीय टीम की जीत के बाद सीरीज का आखिरी मुकाबला बेहद अहम हो गया है। एक तरफ, भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपना नाम करना चाहेगी तो वहीं न्यूजीलैंड का इरादा सीरीज को बराबरी के साथ खत्म करने का होगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार, 22 नवंबर को मैक्लीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।