News

हर मैच में जीत के इरादे से उतरने को तैयार एमआई के लिए दंभ भर रहे टिम डेविड

By Mumbai Indians

एक नया शहर, एक नया प्रतिद्वंद्वी और जीत की राह पर लौटने का एक नया मौका शनिवार (27 अप्रैल) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का इंतजार कर रहा है।

इस मैच से पहले टीम के विस्फोटक बल्लेबाज टिम डेविड ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के साथ बातचीत की और अगले छह लीग मैचों के लिए फ्रैंचाइजी के रोडमैप और आगे के मिशन पर चर्चा की। हार्ड-हिटिंग ऑलराउंडर एमआई के प्ले-ऑफ में जगह बनाने की संभावनाओं को लेकर बेहद आश्वस्त थे।

सिंगापुर में जन्मे ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने टूर्नामेंट के समापन के करीब आने की संभावनाओं के बारे में कहा, "हां, बिल्कुल।"

“लेकिन अगर हमें इस टूर्नामेंट को जीतने के बारे में गंभीर होना है, तो हमें प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ टीमों को, शानदार क्रिकेट खेलने वाली टीमों को हराना होगा। यह साफ है कि यदि हम वे मैच हार जाते हैं, तो हम इसमें सफल नहीं हो पाएंगे। यदि हम उन्हें हरा देते हैं, तो हम प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे और प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ मानी जाने वाली टीमों को हरा देंगे। तो, यह ऐसे ही काम करता है।"

तो पिछले मुकाबले के बाद टीम का माहौल कैसा था? राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह काफी मुश्किल हार थी, जिसमें यशस्वी जायसवाल के शतक के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने हमारे दिए गए 180 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था।

उन्होंने कहा, “ड्रेसिंग रूम में मूड अच्छा था, लेकिन पिछले मैच के बाद हम थोड़ा निराश थे। हमने वहां अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इसलिए, यह एक स्वाभाविक एहसास है, और हम कल फिर से वापसी करने के अवसर के लिए काफी उत्साहित हैं।”

जसप्रीत 'बूम बूम' बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी में सबसे आगे रहे हैं। टिम ने दोहराया कि टीम को ब्लू एंड गोल्ड जर्सी में 'एक जबरदस्त पैकेज' मिलने पर गर्व है।

उन्होंने कहा, “वह (बुमराह) अविश्वसनीय रूप से फॉर्म में है, अपने स्किल सेट में विश्वास करते हैं, और उनका अच्छे प्रदर्शन का इतिहास रहा है। लेकिन हां, निश्चित रूप से, बूम का एक अनोखा एक्शन है, जिससे बल्लेबाजों के लिए इसे समझ पाना मुश्किल हो जाता है। लेकिन वह तेज गति से गेंदबाजी करते हैं।'

“जब गेंद नई होती है तो वह उसे स्विंग कराते हैं। और फिर वह यॉर्कर फेंकते हैं और मुश्किल से समझ में आने वाली धीमी गेंद भी डालते हैं। यह काफी जबरदस्त पैकेज है। वह तीनों फॉर्मेट भी खेलते हैं, इसलिए हम बहुत भाग्यशाली हैं कि वह हमारी टीम में हैं। और कभी-कभी, जब आपके पास ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं और अपनी कला में कुशल हैं, तो आप उन्हें अपना काम करने देते हैं। वे कोई भी भूमिका निभा सकते हैं जिसकी उस समय टीम को आवश्यकता हो। हम निश्चित रूप से इस सीजन में बूम पर बहुत अधिक भरोसा कर रहे हैं। और हम आगे भी उन पर भरोसा करते रहेंगे।

"और आशा करते हैं कि उसके पास हमारे लिए कुछ और जबरदस्त प्रदर्शन होंगे।"

पलटन, आप पहले से ही जानते हैं कि दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला कैसा रहा था। इस मैच में हमने सीजन की अपनी पहली जीत हासिल की थी और इसमें टिम डेविड (नाबाद 45) और जसप्रीत बुमराह (2/22) जैसे खिलाड़ियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यह अब लीग का बेहद ही अहम दौर है, और हमें चाहिए कि आप पहले से कहीं अधिक हमारे खिलाड़यों का समर्थन करें, और अरुण जेटली स्टेडियम को एमआई के ब्लू एंड गोल्ड रंग में रंगने के लिए तैयार हो जाएं।