News

DC vs MI मैच प्रीव्यू: दिल्ली को उनके घर पर मात देने के इरादे से मैदान पर उतरेगी हार्दिक एंड कंपनी

By Mumbai Indians

हमारी टीम के लिए IPL 2024 का अब तक का सफर थोड़ा मुश्किल जरूर रहा है लेकिन यह टीम वापसी करना बखूबी जानती है। कुछ इसी जोश और जज्बे के साथ हार्दिक एंड कंपनी दिल्ली कैपिटल्स का उनके घरेलू मैदान पर सामना करने के लिए तैयार है। 

शनिवार, 27 अप्रैल को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में IPL 2024 के 43वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

पिछले मुकाबले में हमारी टीम को राजस्थान रॉयल्स से उनके होम ग्राउंड पर 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन मैच में तिलक वर्मा ने 65 और नेहल वढेरा ने 24 गेंदों पर 49 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। एमआई को अब तक 8 मैचों में 3 जीत हासिल हुई है। ऐसे में अब टीम की नजरें अपनी चौथी जीत पर होंगी।

अगर हमारी प्रतिद्वंदी टीम की बात करें तो डीसी ने अपने पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस पर 4 रनों से जीत दर्ज की थी। दिल्ली ने अभी तक 9 मैच खेले हैं जिसमें उसे 4 में जीत और 5 मुकाबलों में हार मिली है।

इस मैच में मुंबई इंडियंस को हिटमैन रोहित शर्मा से एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी जिन्होंने इस सीजन हमारी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं। रोहित ने अब तक खेले 8 मुकाबलों में 162.90 के स्ट्राइक रेट और 43.29 के औसत से कुल 303 रन बनाए हैं जिसमें एक शतकीय पारी भी शामिल है।

रोहित के अलावा बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज तिलक वर्मा भी फॉर्म में चल रहे हैं जिनके बल्ले से 8 पारियों में 151.66 के स्ट्राइक रेट से 273 रन निकले हैं। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी जड़े हैं। 

गेंदबाजी में हर बार की तरह हमारे स्ट्राइक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से टीम को काफी उम्मीदें होंगी। बुमराह ने अब तक 8 मैचों में 6.37 की शानदार इकॉनमी और 15.69 की औसत से कुल 13 विकेट हासिल किए हैं। उनका इस सीजन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा 21/5 रहा है।

बुमराह के अलावा उनके तेज गेंदबाजी जोड़ीदार गेराल्ड कोएटज़ी ने भी इस सीजन अच्छी गेंदबाजी का मुजाहिरा किया है। उन्होंने 8 मैचों में 12 विकेट चटकाए हैं।

ऐसे में अगर एमआई को यह मुकाबला जीतना है तो हमारे गेंदबाजों को दिल्ली के बल्लेबाजों पर शुरू से लगाम लगानी होगी।

हेड-टू-हेड आंकड़े

एमआई और डीसी का एक-दूसरे से कुल 34 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें से मुंबई इंडियंस ने 19 बार जीत हासिल की है और दिल्ली कैपिटल्स ने 15 बार जीत दर्ज की है। इन दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी पांच मुकाबलों में से तीन बार हमारी टीम ने जीत दर्ज की है। आईपीएल 2024 में इन दोनों के बीच एक मुकाबला खेला जा चुका है जिसमें मुंबई ने 29 रनों से जीत हासिल की थी। 

क्या: IPL 2024 का 43वां मुकाबला, दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस

कब: शनिवार, 27 अप्रैल, 2024 | भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे

कहां: अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

क्या उम्मीद करें: बल्लेबाजी के लिए दिल्ली की माकूल पिच पर अपने बल्लेबाजों की हिटिंग पावर देखने के लिए तैयार हो जाएं। टीम एक नए जोश और जज्बे के साथ इस सीजन की अपनी चौथी जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

आपको क्या करने की जरूरत है: पिछले मैच के परिणाम को भूलकर एक नई उम्मीद के साथ अपनी टीम को चीयर करें क्योंकि पलटन आपका हौंसला ही मैदान पर ब्लू एंड गोल्ड जर्सी की ताकत का प्रतीक है।