News

"एमआई हमेशा आईपीएल के मध्य और अंत में अपनी पकड़ बनाती  है": तिलक वर्मा

By Mumbai Indians

पिछले चार मैचों में तीन जीत ने मुंबई इंडियंस को नए विश्वास, जीत के लिए नई प्रतिबद्धता और अंत तक प्रतिस्पर्धी बने रहने की नई उम्मीद के साथ आईपीएल 2024 लीग चरण के दूसरे भाग में प्रवेश करने के लिए प्रेरित किया है। 

यही उम्मीद तिलक वर्मा ने भी जताई जब उन्होंने सोमवार (22 अप्रैल) को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले अपने अगले मुकाबले से पहले प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात की।

तिलक ने कहा “एक साल को छोड़कर, मुंबई हमेशा इसी परिदृश्य (धीमी शुरुआत) में रही है। शुरुआत में, हम उतनी अच्छी शुरुआत नहीं कर पाते, लेकिन टूर्नामेंट के मध्य और अंत में मुंबई हमेशा लय पकड़ लेती है। इसलिए, हम हमेशा अपनी रणनीति, योजनाओं, प्रथाओं और बाकी सभी चीजों पर विश्वास करते हैं। इसलिए उम्मीद है कि हम इस साल भी ऐसा करेंगे और हम ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा “हम एक समय में सिर्फ एक मैच पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और चैंपियनशिप के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। हम एक समय में सिर्फ एक ही मुकाबला खेल रहे हैं। जैसा कि मैंने कहा, हम सिर्फ एक रणनीति बना रहे हैं और सब कुछ ठीक चल रहा है। हम आने वाले मुकाबलों में जीतेंगे।"

तिलक वर्मा ने कहा "शुरुआती ओवरों में बल्ले से अच्छी शुरुआत करना आईपीएल खेल में आदर्श मंत्र रहा है, और हमने पलटन को कुछ मजेदार लम्हे दिए हैं, जैसा कि पिछले मुकाबले (पंजाब किंग्स के खिलाफ) में देखा गया था। और जब ट्रेंट बोल्ट जैसे विरोधी गेंदबाज का सामना करना हो, तो एकमात्र योजना मौजूदा परिस्थितियों के आधार पर खेल का सामना करने की होती है।"

बाएं हाथ के भरोसेमंद बल्लेबाज ने आगे कहा “ट्रेंट बोल्ट जो भी करते हैं, वह उसमें हमेशा बहुत अच्छे होते हैं और इसलिए खेल के हर पहलू में, चाहे वह T20 हो या फिर वनडे, वह एक महान गेंदबाज हैं। लेकिन हमारे बल्लेबाज भी अच्छी लय में हैं। आरआर के खिलाफ पिछले मैच में विकेट मुश्किल था, इसलिए मैं ट्रेंट बोल्ट को श्रेय दूंगा; उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की।”

उन्होंने कहा, “तो, हम शुरुआत में सावधानी से खेलेंगे। हम यह देखने के लिए समय लेंगे कि विकेट कैसा रहता है। अगर विकेट अच्छा खेल रहा है, तो हमारी बल्लेबाजी लाइनअप हमेशा आक्रामक होती है, और पावर हिटिंग भी देखने को मिलती है। तो, हम वही इरादा दिखाएंगे। अगर विकेट कुछ कर रहा है, तो हम शुरुआत में कुछ समय लेंगे, फिर स्थिति के अनुसार योजना बनाएंगे।"

आखिर में, यह आईपीएल प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए मैच जीतने के बारे में है। हर मुकाबला अहम है, और गलती की कोई गुंजाइश नहीं है। तो, सवाई मानसिंह स्टेडियम में रॉयल्स के खिलाफ मैच का एजेंडा क्या है?

इस सवाल पर तिलक ने कहा, "हमें उन्हें उनके घरेलू मैदान पर उन्हें सिर्फ इसलिए नहीं हराना चाहिए क्योंकि हम घर पर हार गए थे।"

“क्रिकेट एक बहुत ही मजेदार खेल है। जैसा कि मैंने कहा, हम बुनियादी पहलुओं को फॉलो करेंगे और स्थिति के मुताबिक खेलेंगे।"

उन्होंने कहा “अगर हम पिछले मैच पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं, तो हम वर्तमान में रहना भूल जाते हैं। वर्तमान में रहना सबसे अहम बात है। जैसा कि आपने कहा, हमारी रणनीति, योजना और अभ्यास के साथ सब कुछ ठीक चल रहा है। इसलिए, हम उन्हीं बुनियादी बातों को फॉलो करेंगे और आगे बढ़ेंगे। चाहे कुछ भी हो, हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।"

तो, पलटन अब हमारी टीम सीजन की अपनी चौथी जीत दर्ज करके MI-ssion 2024 को एक कदम और आगे ले जाने के लिए तैयार है। इसकी शुरुआत राजस्थान की यात्रा से होती है, एक ऐसा मुकाबला जो हार्दिक पांड्या का आईपीएल में ब्लू और गोल्ड जर्सी में 100वां मुकाबला भी है। कमेंट करके हमें बताएं कि आप इस मैच के लिए कितने तैयार हैं और आप इस मैच में हमारी टीम को कैसे और कहां से चीयर कर रहे हैं।