News

MI केप टाउन से जुड़े जोफ्रा आर्चर

MI केप टाउन ने इंग्लैंड के तेज तर्रार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। इसके अलावा अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान और दक्षिण अफ्रीका के उम्दा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी इस सूची में शामिल हैं। इन तीनों टॉप गेंदबाजों के शामिल होने से MI केप टाउन की टीम बेहद मजबूत और दिलचस्प दिखाई दे रही है। आर्चर अपनी तेज गति से बल्लेबाजों के सामने कठिन चुनौती पेश करते दिखाई देंगे तो वहीं, राशिद खान अपनी फिरकी में विपक्षी टीम को फंसाने की कोशिश करेंगे। जबकि, रबाडा अपने खतरनाक यॉर्कर से किसी भी बल्लेबाज को परेशानी में डालने की क्षमता रखते हैं।

SA20 टूर्नामेंट के लिए जोफ्रा आर्चर को केपटाउन की टीम में वाइल्ड कार्ड इंट्री मिली है। आपको बता दें कि कोहनी की चोट और पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण आर्चर पिछले दो साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर चल रहे थे। बहरहाल, अब वह चोट से उबर कर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं।

उन्होंने इंग्लैंड लायंस टीम के साथ जुड़ कर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। दाएं हाथ के इंग्लिश गेंदबाज ने नेट्स में गेंदबाजी का अभ्यास शुरू कर दिया है। वह पहले की ही तरह उर्जा, गति और सटीकता के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं।

आपको बता दें SA20 टूर्नामेंट 10 जनवरी से लेकर 11 फरवरी 2023 तक खेला जाएगा। आर्चर के अलावा इंग्लैंड के तीन और खिलाड़ी लियम लिविंग्सटन, ओली स्टोन और सैम करन भी MI केप टाउन की टीम में शामिल हैं। जोफ्रा आर्चर को न्यूलैंड्स की पिच पर गेंदबाजी करते हुए देखने के लिए हम और इंतजार नहीं कर सकते हैं।

तो चलिए पलटन ! आप भी अपना उत्साह हमें दिखाइए