News

मुंबई इंडियंस ने अपनी बढ़ती वैश्विक क्रिकेट टीमों के लिए की एक केंद्रीय टीम की नियुक्ति

By Mumbai Indians

महेला जयवर्धने और जहीर खान #OneFamily के वैश्विक नेटवर्क में एक नई भूमिका में दिखाई देंगे।

मुंबई इंडियंस प्रबंधन ने महेला जयवर्धने और जहीर खान को MI की वैश्विक क्रिकेट विरासत को तैयार करने के लिए नई जिम्मेदारी सौंपी है।

मुंबई इंडियंस के साथ MI अमीरात और MI केप टाउन की टीम भी MI #OneFamily का हिस्सा बन चुकी है। ऐसे में टीम प्रबंधन ने एक केंद्रीय टीम तैयार करने की योजना बनाई है। यह टीमों की मूल्यों और सीखने की निरंतरता सुनिश्चित करेगी और इसी मूल्यों ने MI को दुनिया भर में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले क्रिकेट ब्रांडों में से एक बना दिया है। MI के दिग्गज महेला जयवर्धने और जहीर खान टीम की मूल्य प्रणाली और ट्रैक रिकॉर्ड से परिचित हैं, ऐसे में टीम प्रबंधन ने उन्हें वैश्विक टीम में एक खास भूमिका के लिए नियुक्त किया है।

महेला जयवर्धने को MI के ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस के रूप में नियुक्त किया है। बता दें यह पद दुनिया भर में MI क्रिकेट संचालन का नेतृत्व प्रदान करता है। इसके अलावा इसमें रणनीतिक योजना, एक एकीकृत वैश्विक उच्च-प्रदर्शन इको-सिस्टम का निर्माण और प्रत्येक टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी भी शामिल है। इसके साथ-साथ टीमों के बीच ताल-मेल सुनिश्चित करने के लिए टीम के मुख्य कोचों के साथ मिलकर काम करना, क्रिकेट का एक सुसंगत ब्रांड, और एमआई द्वारा निर्धारित आचरण को सुनिश्चित करता है।

जहीर खान को MI की क्रिकेट डेवलपमेंट के ग्लोबल हेड के रूप में नियुक्त किया गया है। इसमें वह खिलाड़ी के विकास और प्रतिभा की पहचान कर एक मजबूत कार्यक्रम के निर्माण और भौगोलिक क्षेत्रों में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे, जो MI की सफलता का मूल रहा है। प्रत्येक जिम्मेदारी एक अनूठी चुनौती के साथ आती है और जहीर का अनुभव दुनिया भर के MI टीमों को शीर्ष पर पहुंचाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

श्री आकाश एम. अंबानी, चेयरमैन, रिलायंस जियो इन्फोकॉम: “मैं महेला और जहीर खान को हमारी वैश्विक कोर टीम के हिस्से के रूप में पाकर खुश हूं। दोनों MI परिवार का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और क्रिकेट MI की भावना का प्रतीक हैं। मुझे विश्वास है कि वह विश्व स्तर पर हमारी सभी टीमों को चैंपियन बनाने में सक्षम होंगे और दुनिया भर के क्रिकेट इकोसिस्टम में बदलाव लाएंगे।”

MI के ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस, श्री महेला जयवर्धने ने कहा, “MI की वैश्विक क्रिकेट संचालन का नेतृत्व करना मेरे लिए एक बेहद सम्मान की बात है। श्रीमती अंबानी और आकाश के नेतृत्व और मार्गदर्शन ने MI को सबसे मूल्यवान वैश्विक क्रिकेट फ्रैंचाइजी बना दिया है और मैं MI को विश्व स्तर पर बढ़ते हुए देखकर बहुत खुश हूं। मैं क्रिकेट के एक मजबूत एकजुट वैश्विक ब्रांड के निर्माण के लिए इस नई जिम्मेदारी के लिए उत्साहित हूं।”

MI के ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट डेवलपमेंट श्री जहीर खान ने कहा, "मैं इस नई भूमिका को पाकर विनम्र हूं और मुझ पर विश्वास करने के लिए श्रीमती नीता अंबानी और आकाश को धन्यवाद देता हूं। एक खिलाड़ी के रूप में और एक कोचिंग टीम के सदस्य के रूप में MI मेरे लिए घर रहा है, और अब हम एक नई यात्रा शुरू कर रहे हैं, तो मैं वैश्विक नेटवर्क में सभी सदस्यों के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्साहित हूं।"