News

RIL क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की T20 लीग में फ्रेंचाइजी का रिलायंस परिवार में स्वागत करता है

By Mumbai Indians

क्रिकेट में अपनी बढ़ती अंतरराष्ट्रीय पहचान को मजबूत करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज ऐलान किया है कि वह क्रिकेट साउथ अफ्रीका की आगामी T20 लीग में एक फ्रेंचाइजी हासिल करेगी। केपटाउन में स्थित नई फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ब्रांड को आगे बढ़ाएगी और यूएई-आधारित इंटरनेशनल लीग T-20 टीम को हासिल करने के करीब पहुंचेगी। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने क्रिकेट फ्रेंचाइजी के स्वामित्व, भारत में फुटबॉल लीग, स्पोर्ट स्पॉन्सरशिप, परामर्श और एथलीट टैलेंट मैनेजमेंट के जरिए खेल के इकोसिस्टम को मजबूत और विकसित करने और बिजनेस की सर्वोत्तम सुविधाओं को लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके अलावा रिलायंस फाउंडेशन स्पोर्ट्स RIL का CSR विंग देश भर के एथलीटों को कई खेलों में चैंपियन बनने के मौके देकर और ग्लोबल खेल इवेंट की मेजबानी में भारत के प्रभारी का नेतृत्व करके भारत के ओलंपिक अभियान का नेतृत्व कर रहा है। 40 सालों के बाद इस साल की शुरुआत में श्रीमती अंबानी ने 2023 में मुंबई में प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति सत्र की मेजबानी करने के लिए एक सफल बोली लगाई। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर श्रीमती नीता अंबानी ने कहा, रिलायंस परिवार में हमारी नई T20 टीम का स्वागत करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है! हम मुंबई इंडियंस के निर्भय और मनोरंजक क्रिकेट ब्रांड को साउथ अफ्रीका में ले जाने के लिए बहुत उत्साहित हैं। यह एक ऐसा देश जो क्रिकेट से उतना ही प्यार करता है जितना हम भारत में करते हैं! साउथ अफ्रीका में खेल का एक मजबूत इको सिस्टम है। हम इस सहभागिता की ताकत और क्षमता को जानने के लिए हमेशा तत्पर हैं। हम एमआई के ग्लोबल क्रिकेट को आगे बढ़ाते रहेंगे। हम खेल के माध्यम से खुशी और उत्साह फैलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं!” 

रिलायंस जियो के चेयरमैन श्री आकाश अंबानी ने कहा, हमारी साउथ अफ्रीका की फ्रेंचाइजी के साथ अब हमारे पास तीन देशों में तीन T20 टीमें हैं। हम क्रिकेट इको सिस्टम और ब्रांड मुंबई इंडियंस में अपनी विशेषता और क्रिकेट के ज्ञान का फायदा उठाने के लिए तैयार हैं, ताकि टीम बनाने और प्रशंसकों को कुछ बेहतरीन क्रिकेट का अनुभव देने में हमें सहायता मिल सके।