News

BANvsIND: रोहित शर्मा के तूफानी अर्धशतक के बावजूद टीम इंडिया को मिली हार, बांग्लादेश ने सीरीज पर किया कब्जा

By Mumbai Indians

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच ढ़ाका के शेरेबांग्ला स्टेडियम में खेला गया। मेजबान टीम ने रोमांचक मुकाबले में भारत को 5 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

मेजबान टीम के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने मेहदी हसन मिराज की शतकीय पारी और महमूदुल्लाह की अर्धशतकीय पारी की मदद से 50 ओवर में 7 विकेट पर 271 रन बनाए।

272 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 266 रन ही बना सकी। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 82 रनों का योगदान दिया तो वहीं अक्षर पटेल ने 56 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने भी 28 गेंदों में ताबड़तोड़ 51 रनों की पारी खेली। लेकिन, उनकी ये तेज-तर्रार पारी भी मेन इन ब्लू को जीत नहीं दिला सकी।

इस जीत के साथ बांग्लादेश की टीम ने 2-0 से सीरीज को अपने नाम कर लिया है।

एक समय बांग्लादेश ने 69 रनों पर 6 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन, बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी मेहदी हसन और महमूदुल्लाह ने सातवें विकेट के लिए 165 गेंदों में शानदार 148 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 250 के पार पहुंचा दिया। इस दौरान मेहदी ने 83 गेंदों में नाबाद 100 रन की पारी खेली तो वहीं महमूदुल्लाह ने 96 गेंदों में 77 रनों का योगदान दिया।

भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके तो वहीं  मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बांए हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी जिसके कारण उन्होंने पारी की शुरूआत नहीं की। भारतीय पारी की शुरुआत शिखर धवन पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने की।

दोनों अनुभवी बल्लेबाज टीम को अच्छी शुरुआत देने में असफल रहे। विराट कोहली (5) और शिखर धवन (8) सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने भारतीय पारी को संभाला और अक्षर पटेल के साथ मिलकर 101 गेंदों में 107 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। हालांकि, इसके बाद भारतीय टीम की ओर से और कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा।

बांग्लादेश की ओर से इबादत हुसैन ने 3 विकेट चटकाए जबकि मेहदी और शाकिब-अल-हसन ने 2-2 भारतीय खिलाड़यों को आउट किया। वहीं, महमूदुल्लाह और मुस्तफिजुर रहमान को 1-1 विकेट मिला।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 10 दिसंबर को चटगांव में खेला जाएगा।