News

"हमारे पास टीम के रूप में खेलने का काफी अनुभव है": हार्दिक पांड्या

हम एक और कम स्कोर वाले मुकाबले का पीछा कर रहे थे, जहां दोनों टीमों के बीच बेहतरीन मुकाबला खेला गया। लेकिन फिर भी हमनें अपनी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और कभी न हार मानने वाली जिद के साथ यह मुकाबला अपने नाम कर लिया और इसी के साथ मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से करारी शिकस्त दे दी।

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 150 रन बनाए। वहीं, सनराइजर्स ने अपनी बेहतरीन शुरुआत की, लेकिन शुरुआती विकेट गिरने के बाद टीम लड़खड़ाने लगी। जहां मुंबई इंडियंस के कुछ ऑन-पॉइंट यॉर्कर्स और बाद में असाधारण रन-आउट से सनराइजर्स ने यह मुकाबला खो दिया। इसी के साथ मुंबई इंडियस ने शानदार जीत अपने नाम की। वहीं, अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2021 में एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

खेल के बाद, हार्दिक ने मीडिया से बातचीत की, और वहीं, रोहित और पोलार्ड ने भी कुछ अनुभव साझा किए। वे सभी नीचे कुछ इस प्रकार हैं:

"एक टीम के रूप में हमारे पास बहुत खिलाड़ी हैं": हार्दिक पांड्या
हार्दिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैं फील्डिंग में ज्यादा समय नहीं बिताता हूं, बस यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं मैदान पर टिका रहूं। मैं सिर्फ यह सुनिश्चित करता हूं कि गेंद मेरे हाथ में हो और फिर स्टंप्स को निशाना बनाऊं। ईमानदारी से, वार्नर का रन-आउट, मैं उनसे इतनी दूर होने की उम्मीद नहीं कर रहा था, मैं बस अपने लक्ष्य को पूरा करना चाहता था और हिट करना चाहता था, और तभी मुझे एहसास हुआ कि वह बहुत छोटा था। पावरप्ले में, मुझे लगा कि वे शानदार खेल रहे हैं।"

"जीत का श्रेय हमारे गेंदबाजों को जाता है। एक टीम के रूप में हमारे पास बहुत सारे खिलाड़ी हैं, उन्हें एक शानदार शुरुआत मिली, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने मैच का रूख अच्छी तरह अपनी तरफ कर लिया, गेंद की लाइन और लेंथ शानदार रही, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि हम अपने विपक्षियों पर दबाव बनाए थे। राहुल चहर, क्रुणाल और अन्य सभी खिलाड़ी - हमने एक साथ मिलकर गेंदबाजी की, और नर्वसनेस को दबाए रखा और हमें जब-जब मौका मिला तो उन सभी मौकों का भरपूर फायदा उठाया। हमारे पास एक टीम के रूप में खेलने का बहुत अनुभव है, खिलाड़ियों से बहुत फीडबैक मिले हैं और यह कप्तान के लिए काफी फायदे के रूप में है, जो इसका सबसे अधिक लाभ उठाते हैं।"

"आज हमारी फील्डिंग अच्छी थी": रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'गेंदबाजी ग्रुप की ओर से काफी शानदार प्रयास था, हमें पता था कि यह आसान नहीं होने वाला है। जब आपके पास ऐसी पिच होती है और गेंदबाज एक्सक्यूट करते हैं, तो कप्तान के लिए यह आसान हो जाता है। मुझे लगा कि इस पिच के लिए हमारा अच्छा स्कोर है। आपने दोनों टीमों को पावरप्ले में खेलते हुए देखा है। उन्होंने आगे कहा कि हम बीच के ओवरों में और बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। यहां के सभी खिलाड़ियों ने इन पिचों पर काफी क्रिकेट खेला है। इसलिए, वहां इस तरह के एरिया पर काम करने के लिए हैं।"

उन्होंने कहा, ' इस समय मैं राशीद और मुजीब जैसी गेंदबाजी करना आसान नहीं है। पिच धीमी है और धीमी हो रही है, गेंदबाज हमेशा 20 ओवर तक खेल में रहते हैं। यहां तक कि सीमरों के लिए उन्हें दूर करना आसान नहीं है और धीमे स्वभाव की वजह से बल्लेबाज के लिए सीधे खेलना मुश्किल हो जाता है।"

रोहित ने आगे कहा, "एक सेट बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो कि यहां खेली गई सभी टीमों के लिए नहीं हो रहा है। पोली ने पिछले सालों में हमारे लिए इतने सालों तक खेला है। हमें उन पर भरोसा है। यह सब उसके बारे में है कि उसे बीच में कुछ समय मिल जाए। मुझे लगा कि आज हमारी फील्डिंग अच्छी थी, हमारे पास कुछ ऐसा है जिस पर हम गर्व करते हैं, हम टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ टीम बनना चाहते हैं।"

"बस अपने काम करने की खुशी है": किरोन पोलार्ड
"मुझे लगता है कि स्थिति तय करती है कि कौन पहले बल्लेबाजी करने आता है, हम सभी तैयार हैं और जब भी हमें बुलाया जाता है, हम तैयार रहते हैं। यहां कोई रहस्य नहीं है। हमें एक रास्ता निकालना होगा और अलग से उन अतिरिक्त रनों की मदद लेनी होगी। इस पिच पर तालमेल बिठाना बहुत मुश्किल होता है जब आपके पास केवल कुछ गेंदें होती हैं, लेकिन यही वह चीज है जिसके लिए हम प्रशिक्षण लेते हैं।'

उन्होंने आगे कहा, 'जब आप जीत हासिल करते हैं तो यह काफी अच्छा होता है, इससे आपका आत्मविश्वास और बढ़ता है। अब यह अच्छी तरह से बाहर आ रहा है तो आप एक और गेंदबाजी करना चाहते हैं, लेकिन इस समय टीम को जो चाहिए वह आपके मुख्य गेंदबाजों की जरूरत है। मुझे बस अपना काम करने की खुशी है।"

वीकेंड के लिए यह मैच कितना अच्छा था?