News

INDvsNZ, 2nd T20: रोमांचक मुकाबले में हार्दिक ब्रिगेड ने दर्ज की जीत, सीरीज को 1-1 से किया बराबर

By Mumbai Indians

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए तीन T20 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। सीरीज का दूसरा मैच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया जहां हार्दिक ब्रिगेड ने पहली हार का बदला लेते हुए मेहमान टीम को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी।

कीवी टीम के कप्तान मिचेल सेंटनर ने दूसरे T20 मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे संघर्ष करती नजर आई और 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 99 रन ही बना पाई। जवाब में भारतीय टीम ने 4 विकेट गंवाकर 19.5 ओवरों में 101 रन बनाए।

100 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सधी हुई शुरुआत की। ईशान किशन और शुभमन गिल की सलामी भारतीय जोड़ी ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए 3 ओवर में टीम का स्कोर 16 रन तक पहुंचाया।

हालांकि, इसके बाद माइकल ब्रेसवेल ने शुभमन गिल को फिन एलेन के हाथों कैच कराकर पवेलियन वापस भेज दिया। गिल ने 9 गेंदों में 11 रन बनाए। इसके बाद ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी ने स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया, लेकिन ईशान 19 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए।

भारतीय टीम को तीसरा झटका राहुल त्रिपाठी के रूप में लगा। ईश सोढ़ी की गेंद पर राहुल त्रिपाठी (13), ग्लेन फिलिप्स को कैच थमा बैठे। भारत को चौथा झटका वाशिंगटन सुंदर (10) के रूप में लगा जिन्हें टिकनर ने रन आउट किया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान हार्दिक पांड्या ने क्रीज पर पहले से मौजूद सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। सूर्यकुमार ने अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर विजयी शॉट लगाया।

वहीं, पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों ने कीवी टीम को रन के लिए काफी संघर्ष करवाया। विरोधी टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा छूने में कामयाब नहीं रहा। न्यूजीलैंड की तरफ से उनके कप्तान मिचेल सेंटनर ने सर्वाधिक 19 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज फिन एलेन और डेवोन कॉनवे ने 11-11 रन बनाए तो वहीं माइकल ब्रेसवेल और मार्क चैपमैन ने 14-14 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा न्यूजीलैंड का कोई भी खिलाड़ी दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच सका।

भारत की ओर से हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा और कुलदीप यादव ने प्रतिद्वंदी टीम के एक-एक खिलाड़ी को पवेलियन का रास्ता दिखाया तो वहीं पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए अर्शदीप सिंह ने दो विकेट अपने नाम किए।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन T20 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1 फरवरी को खेला जाएगा।