News

MI केप टाउन ने उद्धाटन SA20 प्लेयर ऑक्शन से पहले की अपनी कोचिंग टीम की घोषणा

By Mumbai Indians

MI केप टाउन ने उद्धाटन SA20 प्लेयर ऑक्शन से पहले अपनी कोचिंग टीम की घोषणा कर दी है। बता दें इस टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 सितंबर को केप टाउन में होगी। SA20 साउथ अफ्रीका की प्रीमियर T20 लीग है और यह इस टूर्नामेंट का पहला संस्करण है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज साइमन कैटिच MI केप टाउन के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम आमला को बैटिंग कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। साइमन ने अपने क्रिकेट करियर के दौरन ऑस्ट्रेलिया के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिए थे, एक बार फिर वह अपनी उसी अनुभव का उपयोग कर केप टाउन की टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे। हाशिम आमला की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम होगी, उनके पास वनडे में सबसे तेज 2000, 3000, 4000, 5000, और 6000 रन बनाने का रिकॉर्ड है।

इसके अलावा पूर्व किवी खिलाड़ी जेम्स पैमेंट को टीम का फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया है। और साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन पीटरसन जनरल मैनेजर के रूप में केप टाउन की टीम के साथ जुड़ेंगे। दोनों खिलाड़ी MI के मूल्यों से परीचित हैं। बता दें पैमेंट मुंबई इंडियंस की टीम के मौजूदा फील्डिंग कोच है और वह आगे भी बने रहेंगे। जबकि पीटरसन मुंबई की टीम की ओर से पहले खेल चुके हैं।  यह उन्हें MI केप टाउन की टीम में क्रिकेट के MI ब्रांड का विस्तार करने में मदद करेगा।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन श्री आकाश एम. अंबानी ने कहा, "मुझे MI केप टाउन कोचिंग टीम में साइमन और हाशिम का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। जेम्स और

रॉबिन के साथ, हम एक ऐसी टीम बनाएंगे जो दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट के MI ब्रांड को विकसित करने में मदद करेगी और इस क्रिकेट प्रेमी देश में MI के मूल्यों को आगे बढ़ाएगी।

MI केप टाउन के मुख्य कोच श्री साइमन कैटिच ने कहा, “MI केप टाउन के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभाना मेरे लिए सम्मान की बात है। एक नई टीम को एक साथ रखना, उनके कौशल को निखारना और टीम की संस्कृति का निर्माण करना हमेशा विशेष होता है। मैं MI केप टाउन के जरिए स्थानीय प्रतिभाओं के साथ काम करने और MI के मूल मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिए काफी उत्सुक हूं

MI केप टाउन के बैटिंग कोच श्री हाशिम आमला ने कहा, “मैं MI केप टाउन के साथ इस असाइनमेंट पर काम करने के लिए काफी रोमांचित हूं। मुझे यह भूमिका सौंपने के लिए MI मालिकों, प्रबंधन और मेरे मैनेजर को बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने जो कुछ भी योजना बनाई है उससे ऐसा लगता है कि यह एक अद्भुत मंच होने जा रहा है जो हमारी स्थानीय प्रतिभाओं को आकर्षित करेगा। एक खिलाड़ी और मेंटर के रूप में अपने अनुभव को लेकर मैं MI केपटाउन के खिलाड़ियों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने और दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट को और मजबूत बनाने में मदद करने के लिए उत्साहित हूं।

MI केप टाउन उद्घाटन संस्करण से पहले 5 खिलाड़ियों - कगिसो रबाडा, डेवाल्ड ब्रेविस, राशिद खान, सैम करन और लियम लिविंगस्टोन को अपनी टीम में शामिल कर चुका है।