News

मुंबई इंडियंस जीत की पटरी पर लौटने के इरादे से करेगी लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना

By Mumbai Indians

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम मुंबई इंडियंस लखनऊ के श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में 30 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायट्ंस का सामना करेगी। मुंबई को दिल्ली के खिलाफ करीबी मैच में निराशा हाथ लगी थी लेकिन इसके बावजूद हमारी टीम अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। 

टीम के बल्लेबाजों ने पिछले मैच में तूफानी बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया था। हमारे युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा की शानदार फॉर्म से टीम में एक सकारात्मक उर्जा है। कप्तान पांड्या ने भी दिल्ली के खिलाफ 191.88 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए टीम के आत्मविश्वास को बढ़ाया है।

मुंबई की टीम ने अभी तक टूर्नामेंट में तीन मैचों में जीत हासिल की, लखनऊ के खिलाफ ब्लू एंड गोल्ड की टीम जीत की पटरी पर लौट कर आईपीएल 2024 में अपनी चौथी जीत हासिल करना चाहेगी।

वहीं, केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ की टीम शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए पूरी मेहनत कर रही है। हालांकि, उन्हें पिछले मैच में टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स से हार का सामना करना पड़ा था।

मुंबई और लखनऊ के बीच प्रतियोगिता की यह पहली भिड़ंत होगी। हालांकि, लखनऊ के बल्लेबाज एमआई के तेज तर्रार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के सामने सतर्कता बरतने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा टीम के अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला भी लखनऊ की पिच पर मेजबान टीम को अपनी फिरकी में फंसा सकते हैं।

इकाना का मैदान मुंबई चा राजा रोहित शर्मा को काफी भाता है। उन्होंने वहां अंतरराष्ट्रीय शतक भी जमाए हैं, ऐसे में लखनऊ के गेंदबाजों को रोहित की तूफानी बललेबाजी का सामना करना पड़ा सकता है।

लखनऊ के लिए उनके कप्तान केएल राहुल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टॉइनिस भी अपने टीम के लिए लगातार दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

लखनऊ की स्पिन डिपार्टमेंट भी इस टूर्नामेंट में काफी सुर्खियों में है। क्रुणाल पांड्या की अगुवाई में लखनऊ के स्पिन गेंदबाजों ने उम्दा गेंदबाजी की है। लेकिन इस बार उनके सामने मुंबई इंडियंस की टीम होगी जो किसी भी चुनौती से पीछे नहीं हटती है।

यह मैच इसलिए भी खास होगा क्योंकि इस टूर्नामेंट में पहली बार पांड्या बंधु आमने-सामने होंगे। देखना दिलचस्प होगा कि मुंबई के हार्दिक लखनऊ के क्रुणाल पर भारी पड़ते हैं या फिर इसका विपरीत होता है।

हेड-टू-हेड आंकड़े

मुंबई और लखनऊ ने अभी तक आईपीएल में कुल चार मैच खेले हैं जिसमें मुंबई को एक मैच में जीत हासिल हुई जबकि लखनऊ ने बाकी तीन मुकाबलों में जीत हासिल की है। इस सीजन में पहली बार दोनों टीम आमने-सामने होगी। ऐसे में मुंबई की टीम अपने हेड-टू-हेड आंकड़े मे इजाफा करना चाहेगी।

क्या: IPL 2024 का 48वां मुकाबला, लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम मुंबई इंडियंस

कब: मंगलवार, 30 अप्रैल, 2024 | भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे

कहां: श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम, लखनऊ

क्या उम्मीद करें: लखनऊ की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है। ऐसे में एक बार फिर कई चौके और छक्के देखने को मिल सकते हैं। हमारी टीम एक नए जोश और जज्बे के साथ इस सीजन की अपनी चौथी जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।  

आपको क्या करने की जरूरत है: पिछले मैच के परिणाम को भूलकर एक नई उम्मीद के साथ अपनी टीम को चीयर करें क्योंकि पलटन आपका हौसला ही मैदान पर ब्लू एंड गोल्ड जर्सी की ताकत बनता है।