News

MI vs KKR मैच प्रीव्यू: अपने घर पर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी मुंबई इंडियंस

By Mumbai Indians

हमारी टीम के लिए पिछले कुछ मुकाबले चुनौतीपूर्ण रहे हैं, लेकिन हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम अब अपने गढ़ वानखेड़े स्टेडियम में नए जोश के साथ एक नई शुरुआत करने के लिए तैयार है। 

जीत की पटरी पर लौटने के इरादे से शुक्रवार, 3 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में IPL 2024 के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगी।

पिछले मुकाबले में हमारी टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स से उनके घरेलू मैदान पर मैच के आखिरी ओवर में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। एमआई को अब तक 10 मैचों में 3 जीत हासिल हुई है। ऐसे में अब टीम की नजरें अपनी चौथी जीत पर है।

बात अगर केकेआर टीम की करें तो टीम ने अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। कोलकाता ने आईपीएल 2024 सीजन में अभी तक कुल 9 मैच खेले हैं, जिनमें से उन्हें 6 में जीत और 3 मुकाबलों में हार मिली है।

मुंबई इंडियंस को इस मैच में अपने बल्लेबाजों से अपने घरेलू मैदान पर बड़ी और विस्फोटक पारियों की उम्मीद होगी। अभी तक इस सीजन तिलक वर्मा ने एमआई के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक 10 मैचों में 153.81 के स्ट्राइक रेट से कुल 343 रन बनाए हैं जिसमें तीन अर्धशतक भी शमिल रहे हैं।

वहीं हिटमैन रोहित शर्मा ने अब तक खेले 10 मुकाबलों में 158.29 के स्ट्राइक रेट और 35.00 की औसत से कुल 315 रन बनाए हैं जिसमें एक शतकीय पारी भी शामिल है।

इसके अलावा इस मैच में टीम को सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव से विस्फोटक पारियों की उम्मीद होगी, जिन्होंने इस सीजन बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखाया है।

जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएटज़ी के कंधों पर तेज गेंदबाजी की कमान होगी जबकि अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला पर बीच के ओवरों में बल्लेबाजों पर लगाम लगाने की जिम्मेदारी होगी।

पिछले मुकाबले में कप्तान हार्दिक पांड्या ने दो विकेट हासिल किए थे, ऐसे में वह भी गेंदबाजी में हाथ आजमा सकते हैं।

हेड-टू-हेड आंकड़े

हेड-टू-हेड आंकड़ों की अगर बात करें तो मुंबई इंडियंस की टीम कोलकाता पर भारी पड़ती हुई दिखाई देती है। एमआई और केकेआर का एक-दूसरे से कुल 32 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें से मुंबई इंडियंस ने 23 बार जीत हासिल की है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9 बार जीत दर्ज की है।

इन दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी पांच मुकाबलों में से दो बार हमारी टीम ने जीत दर्ज की है। आईपीएल 2024 में इन दोनों के बीच यह पहला मुकाबला है। पिछले सीजन मुंबई और कोलकाता के बीच एक मुकाबला खेला गया था, जिसमें हमारी टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी।

क्या: IPL 2024 का 51वां मुकाबला, मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

कब: शुक्रवार, 3 मई, 2024 | भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे

कहां: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

क्या उम्मीद करें: हमारे गढ़ वानखेड़े में हमारे बल्लेबाजों का आतिशी अंदाज देखने के लिए तैयार रहें। बूम बूम बुमराह की सटीक यॉर्कर विकेट बिखेरने के लिए बेताब है। कुल मिलकर हमारी टीम अपने घर पर एक नई शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

आपको क्या करने की जरूरत है: पलटन इसमें कोई दो राय नहीं कि पिछले कुछ मुकाबले हमारे लिए चुनौतीपूर्ण रहे हैं लेकिन हमें डटकर लड़ना बखूबी आता है। तो पलटन अपने घर वानखेड़े में ब्लू एंड गोल्ड जर्सी को चीयर करने में कोई कसर नहीं छोड़ें।