News

PBKS vs MI मैच प्रीव्यू: सीजन की तीसरी जीत पर होंगी मुंबई इंडियंस की निगाहें

By Mumbai Indians

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स का सामना करने के लिए तैयार है। PBKS vs MI मुकाबला मोहाली के मुल्लांपुर में गुरुवार, 18 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। 

अब टीम की नजरें दोबारा जीत की पटरी पर लौटकर इस सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज करने पर होंगी। लगातार दो मुकाबले जीतने के बाद हमारी टीम को पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से 20 रनों से हार मिली थी। उस मैच में हिटमैन रोहित शर्मा के बल्ले से नाबाद शतकीय पारी निकली थी।

अभी तक इस सीजन एमआई ने 6 मुकाबले खेले हैं जिसमें से दो में हमें जीत हासिल हुई है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम ने भी 6 मैचों में दो जीत दर्ज की है। पंजाब टीम को अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से तीन विकेट से हार मिली थी।

मुंबई के लिए आईपीएल 2024 में रोहित शर्मा ने सबसे अधिक रन बनाए हैं। उन्होंने 167.30 के स्ट्राइक रेट से 261 रन बनाए हैं जिसमें एक शतकीय पारी शामिल है। उनके अलावा ईशान किशन के बल्ले से 178.64 के शानदार स्ट्राइक रेट से 184 रन निकले हैं।

बात अगर एमआई की गेंदबाजी की करें तो हर बार की तरह जसप्रीत बुमराह अपनी धारदार गेंदबाजी से विरोधी टीमों के बल्लेबाजों को लगातार चुनौती पेश कर रहे हैं। 6 मैचों में 6.08 की शानदार इकॉनमी से उन्होंने 10 विकेट हासिल किए हैं। उनके अलावा गेराल्ड कोएत्जी ने 6 मुकाबलों में 9 विकेट चटकाए हैं।

PBKS vs MI हेड-टू-हेड आंकड़े

IPL में मुंबई और पंजाब टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है। अब तक 31 मैचों में दोनों टीमें आमने-सामने हुई हैं, जिसमें से 16 मैच MI ने जीते हैं, जबकि 15 मैच PBKS ने अपने नाम किए हैं। इन दोनों टीमों के बीच हुए पिछले पांच मैचों में पंजाब ने तीन जीत दर्ज है जबकि मुंबई ने दो जीत हासिल की है। IPL 2023 में दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ 1-1 मैच जीते थे।

क्या: IPL 2024 का 33वां मुकाबला, पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस

कब: गुरुवार, 18 अप्रैल, 2024 | भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे

कहां: मुल्लांपुर, मोहाली

क्या उम्मीद करें: मुंबई इंडियंस को जीत की पटरी पर लौटते हुए देखने के लिए तैयार हो जाएं। मुल्लांपुर मैदान ईशान, रोहित और सूर्या की हिटिंग पावर का इंतजार कर रहा है। इन सबके साथ टीम अपनी तीसरी जीत दर्ज करने के लिए बेकरार है।

आपको क्या करने की जरूरत है: पलटन ब्लू एंड गोल्ड जर्सी पर पूरे जोश और जज्बे के साथ अपना भरोसा कायम रखें। हर एक गेंद पर टीम को चीयर करते रहें ताकि हम अपनी तीसरी जीत दर्ज करने में कामयाब रहें।