News

PBKS vs MI: पंजाब किंग्स को हराकर मुंबई इंडियंस ने दर्ज की अपनी तीसरी जीत

By Mumbai Indians

आईपीएल 2024 सीजन के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज की। 

पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हमारी टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए।

इसके जबाव में पीबीकेएस लक्ष्य को पूरा नहीं कर सकी और 19.1 ओवरों में 183 रनों पर ऑलआउट हो गई।

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम की शुरुआत धीमी रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन ने रन बनाना शुरू ही किया था कि तीसरे ओवर में कगिसो रबाडा ने मुंबई को पहला झटका दिया। ईशान 8 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और रोहित ने पारी आगे बढ़ाते हुए रन बनाए। सूर्या ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। यह उनका इस सीजन में दूसरा अर्धशतक था।

रोहित और सूर्यकुमार के बीच दूसरे विकेट के लिए शानदार 81 रनों की साझेदारी हुई। 12वें ओवर में रोहित को सैम ने पवेलियन भेज दिया। रोहित ने 25 गेदों में 36 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए।

रोहित के बाद तिलक वर्मा क्रीज पर सूर्यकुमार का साथ देने उतरे, लेकिन 17वें ओवर में मुंबई ने तीसरा अहम विकेट सूर्यकुमार यादव के रूप में खो दिया। आउट होने से पहले सूर्या ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा करते हुए 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 गेंद में 78 रन बनाए।

आखिर में हार्दिक ने 10 और टिम डेविड ने टीम के लिए 14 रनों का योगदान दिया। रोमारियो शेफर्ड ने 1 और मोहम्मद नबी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। तिलक वर्मा ने नाबाद रहकर 18 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 34 रन बनाए, जिनमें दो चौके और दो छक्के शामिल रहे।

एमआई ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर पंजाब किंग्स को 193 रनों का लक्ष्य दिया।

जीत के लिए 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर में ही पंजाब ने अपने तीन अहम विकेट खो दिए। मुंबई को पहली सफलता गेराल्ड कोएत्जी ने प्रभसिमरन सिंह के रूप दिलाई। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने राइली रूसो (1) और सैम करन (6) को अपना शिकार बनाया। तीसरे ओवर में पंजाब को चौथा झटका गेराल्ड ने लियाम लिविंगस्टोन (1) के रूप में दिया।

पंजाब की पारी को हरमनप्रीत सिंह और शशांक सिंह ने आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन मुंबई की शानदार गेंदबाजी के सामने कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर मैदान पर टिक नहीं सका।

सातवें ओवर में श्रेयस गोपाल ने पंजाब को पांचवां झटका हरमनप्रीत के रूप में दिया जिन्होंने 15 गेदों में 13 रन बनाए। इसके बाद पंजाब की टीम ने जितेश शर्मा (9) और शशांक के विकेट गंवाए।

शंशाक ने 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 25 गेंदों में 41 रनों का योगदान दिया। आखिर में आशुतोष शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया और 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से उन्होंने 28 गेंदों 61 रन बनाए। हरमनप्रीत बरार ने अपनी टीम के लिए 21 रनों का योगदान दिया।

अंत में मुंबई ने पंजाब को 19.1 ओवर में 183 रनों पर ऑलआउट करके 9 रनों से जीत दर्ज की।

मुंबई के लिए जसप्रीत और गेराल्ड ने तीन-तीन विकेट लिए।

मुंबई इंडियंस अपना अगला मैच 22 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी।

संक्षिप्त स्कोर

मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हराया

मुंबई इंडियंस: 20 ओवर में 192/7 (सूर्यकुमार यादव 78, हर्षल पटेल 3/31)

पंजाब किंग्स: 19.1 ओवर में 183 (आशुतोष शर्मा 61, जसप्रीत बुमराह 3/21)