News

हमने पिछले कुछ मैचों से लगातार अच्छी गेंदबाजी की है: शेन बॉन्ड

हमारे गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए टीम के गेंदबाजों के प्रदर्शन पर बात की और डैनियल सैम्स और टीम के बाकी युवा गेंदबाजों की भी प्रशंसा की।

जब बॉन्ड से पूछा गया कि हमारे गेंदबाज पिछले कुछ मैचों से लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, इस पर उन्होंने कहा की हमारे गेंदबाजों को लय हासिल करने में थोड़ा समय जरूर लगा है लेकिन अब इसका परिणाम हमें मिल रहा है। 

बॉन्ड ने कहा, “हमारे गेंदबाज पिछले चार-पांच मैचों से लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। बीते मैचों से वह अपनी भूमिका समझ रहे हैं, गेंदबाजों ने आक्रमकता दिखाई है और हमने छोटी गेंदों का भी काफी प्रयोग किया है। इसके साथ हमारे गेंदबाजों ने कठिन परिस्थितियों में भी सूझबूझ के साथ गेंदबाजी की है।”  

उन्होंने आगे कहा, “हम अब लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, हमने पहले भी बेहतर प्रदर्शन किया है लेकिन कुछ खराब ओवर्स की वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा। अभी हाल में हमें यह देखने नहीं मिला है जो हमारे टीम के लिए एक सकारात्मक कदम है।”

कोच सैम्स की गेंदबाजी से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत में उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी लेकिन अब उन्होंने लय हासिल कर लिया है।

बॉन्ड ने कहा, “मैं डैनियल सैम्स को काफी दिनों से जानता हूं, जिसके कारण काम को लेकर हमारे संबंध अच्छे हैं। वह इस बात को मानते हैं कि सीजन की सुरुआत उनके लिए अच्छी नहीं रही थी लेकिन इसके बाद भी उन्होंने काफी मेहनत की है।  अब वह टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट ले रहे हैं और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को आउट कर रहे हैं। गुजरात टाइंट्स के खिलाफ उनकी वह ओवर शानदार थी। अपने खिलाड़िओं को बेहतर प्रदर्शन करते देख कर अच्छा लगता है। वह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं और लगातार अपनी गेंदबाजी में सुधार कर रहे हैं।”

सैम्स को शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के लिए प्रोमोट करने के निर्णय पर बॉन्ड ने कहा, हमने यह योजना पहले ही बनाई थी इसमें कोई अचानक से बदलाव नहीं किया गया था।

उन्होंने कहा, “हमने सैम्स को अपने बल्लेबजों को स्विंग से बचाने के लिए ही नहीं बल्कि उन्हें उनकी बल्लेबाजी कौशल दिखान के लिए मैदन पर भेजा था, हम जानते हैं कि वह अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।”

बॉन्ड ने फॉर्म में चल रहे गेंदबाज बुमराह, युवा खिलाड़ी ऋतिक शौकीन और कुमार कार्तिकेय की भी प्रशंसा की जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से टीम के लिए उम्दा प्रदर्शन किया है।

बॉन्ड ने कहा, “मुझे बुमराह की गेंदबाजी के बारे में बात करना काफी पसंद है, वह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं। उन्हें काफी बार विकेट नहीं मिलती है जिसके वह हकदार है। केकेआर के खिलाफ 5/10 वाली प्रदर्शन हमें और भी मैचों में देंखने मिल सकती थी। उनकी सफलता देख कर अच्छा लग रहा है। ऋतिक एक आत्मविश्वास से भड़ा हुआ खिलाड़ी है। उनके पास गेंदबाजी की कला है और वह अच्छी गेंदबाजी कर भी रहे हैं। कार्तिकेय के साथ भी कुछ ऐसा ही है। इन युवा स्पिन गेंदबाजों को शानदार प्रदर्शन करते देख अच्छा लग रहा है।”

हमारे सबसे यादगार गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक और वह भी वानखेड़े में हमारे लिए एक परफेक्ट मैच जैसा रहा और हम निश्चित रूप से इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे!