News

मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करना हमेशा से मेरा सपना रहा है - डेवाल्ड ब्रेविस

By Mumbai Indians

“यह एक सपने के सच होने जैसा है” 

जीवन में आप जो कुछ भी जीतना या करना चाहते हैं, उनमें से कई चीजें किसी बड़ी जीत या उपलब्धि के रूप में शामिल होती हैं। डेवाल्ड ब्रेविस ने अपने करियर में जितने भी बड़े छक्के लगाए होंगे, लेकिन उनमें से इन शानदार छक्कों ने हमारे दिल में खास जगह बनाई है। 

यह वाकई सोचने की बात है कि ब्रेविस को टीम का हिस्सा बने अभी एक साल भी नहीं हुआ है, लेकिन वह सुर्खियों में छाए रहे। उन्होंने अंडर-19 विश्व कप के संस्करण में शिखर धवन का सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़ा और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने। उन्हें आईपीएल नीलामी में एक शानदार बोली के बाद हमारी #OneFamily में शामिल किया गया। उन्होंने CSA T20 चैलेंज में 57 गेंदों में 162 रन बनाकर T20 रिकॉर्ड को तोड़ा और यह सब रिकॉर्ड उन्होंने 2022 में ही हासिल किए। 

पहले SA20 टूर्नामेंट को शुरू होने में हमारे पास बस एक महीने का समय है। ब्रेविस हमारी फ्रेंचाइजी, एमआई केपटाउन के लिए खेलेंगे। और हम सभी को उनसे बहुत उम्मीदें हैं। 

उन्होंने SA20 की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “मुंबई इंडियंस और अब एमआई केप टाउन का प्रतिनिधित्व करना हमेशा से मेरा सपना रहा है और बड़े स्तर पर खेलने में सक्षम होने की वजह से इस रेस का हिस्सा बनने के लिए खिलाड़ियों की होड़ लगी हुई है। लेकिन वास्तव में मैं इसका लुत्फ उठा रहा हूं।" 

"मुझे लगता है कि यह टूर्नामेंट बहुत ही शानदार और अद्भुत होने वाला है। सभी खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका आएंगे तो क्रिकेट काफी मजबूत होने वाला है। यह टूर्नामेंट बहुत ही प्रतिस्पर्धी होने वाला है। लोगों को तैयार रहना चाहिए, क्योंकि ढेर सारी आतिशबाजी, बहुत सारी बाउंड्री और विकेटों की झड़ी लगने वाली है। 

ब्रेविस के लिए खास पल होने वाला है, क्योंकि उनका यह एक और छोटा सा सपना पूरा होने वाला है। इस टूर्नामेंट में शीर्ष खिलाड़ी भी हिस्सा होंगे, जिनमें कगिसो रबाडा, रस्सि वैन डेर ड्यूसेन, लियाम लिविंगस्टोन, राशिद खान, सैम क्यूरन और जोफ्रा आर्चर का नाम शामिल है। 

ब्रेविस ने संभावनाओं के बारे में कहा, "यह बहुत ही दिलचस्प है! उनके फैसला लेने की क्षमता और सलाह लेना कि कौन बेहतर है? मैं उनके साथ ड्रेसिंग रूम और फील्ड शेयर करने का अब और ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता।” 

वह खुद अपनी बेहतरीन फॉर्म के दम पर सीजन में आए हैं। वह अच्छे खिलाड़ी हैं जिन पर दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं। और वह हमारी टीम का हिस्सा है! 

हमारा सपना एक ही है, डेवाल्ड! हमारी पलटन आपको ब्लू और गोल्ड जर्सी में एक बार फिर देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकती।