News

"सीनियर खिलाड़ियों ने मुझे बिना किसी दबाव के अपना खेल खेलने की सलाह दी है": नमन धीर

By Mumbai Indians

रविवार (7 अप्रैल) को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले अगले आईपीएल मैच को ईएसए दिवस के रूप में मनाया जाएगा, जो एमआई #OneFamily के लिए एक बहुत ही खास अवसर है।

इसपर हमारे 2024 स्क्वाड के युवा खिलाड़ी ने बात की, नमन धीर ने मीडिया से बात की और अपने खेल, अपनी महत्वाकांक्षाओं और हमारे अभियान को आगे बढ़ाने के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा, “हर क्रिकेटर आईपीएल में खेलने का सपना देखता है और मुझे यह मौका देने के लिए मैं सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियंस का आभारी हूं। टीम का माहौल बेहतरीन है और मैं एक खिलाड़ी के तौर पर इसका आनंद ले रहा हूं।”

अपने करियर में सिर्फ चार T20 खेलने के बाद, यह कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात हो सकती है जब एमआई ने नमन को टीम के सीजन के पहले गेम में डेब्यू करने का मौका दिया। ऑलराउंडर ने उस पल को याद करते हुए बताया कि जब उन्हें आईपीएल क्रिकेट में अपनी पहली पारी के बारे में पता चला।

उन्होंने कहा, “खेल (बनाम गुजरात) से एक दिन पहले, हार्दिक भाई मेरे पास आए और कहा कि तुम खेलोगे। इसके साथ ही, मुझे लगता है कि मैंने अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था, इसलिए मुझे टीम में जगह मिल गई।”

शुरुआती मैचों में हमने नमन को खेलते देखा, वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करता था। क्या उन्हें सीनियर खिलाड़ियों से कोई सुझाव मिला है?

“बल्लेबाजी करने पर सलाह की बात करें तो सीनियर खिलाड़ियों ने मुझे अपने अंदाज़ में खेल खेलने के लिए कहा है। मुझे किसी को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे अपना सबसे बेहतर करना है और बिना किसी दबाव के खेल खेलना है।”

एमआई को आईपीएल 2024 की मुश्किल शुरुआत का सामना करना पड़ा है, तो ड्रेसिंग रूम में कैसा माहौल है? इसपर नमन धीर की सीधी और आशावादी प्रतिक्रिया रही।

“माहौल अभी भी अच्छा है, और टीम का बॉन्ड मजबूत है। अभी भी 11 मैच बाकी हैं; उम्मीद है, हम अगले चरण के लिए क्वालीफाई कर लेंगे।

“मैंने कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है। मैं बस खुलकर अपने गेम खेलने का आनंद ले रहा हूं और क्रिकेट खेलने की कोशिश कर रहा हूं, जिससे टीम को गेम जीतने में मदद मिलती है।”

यह सही है। उनके आत्मविश्वास और टीम के दृढ़ संकल्प के साथ-साथ हमारे पीछे हजारों युवा बच्चों की ताकत के साथ, रविवार की दोपहर शानदार होने का वादा करती है!