News

"तिलक के साथ खास दोस्ती, दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है": डेवाल्ड ब्रेविस

By Mumbai Indians

IPL 2024 में आगे बढ़ते हुए, मुंबई इंडियंस हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए तैयार है।

मिशन 2024 के लिए हमारी शुरुआत भले ही योजना के अनुसार नहीं हुई हो, लेकिन क्लास ऑफ 2024 ने पहले मुकाबले में हमें ऐसे लम्हे दिए हैं जिन्होंने अगले तीन महीनों में आगे बढ़ने का वादा और उत्साह दिखाया है। हमारे पहले मैच में ऐसे ही एक स्टार परफॉर्मर थे डेवाल्ड ब्रेविस, जिन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ा।

एमआई 2013 के बाद से आईपीएल अभियान के पहले मैच में हार के अपने क्रम को बदलने में असफल रहा है लेकिन डेवाल्ड ब्रेविस ने अपने शॉट्स से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

युवा प्रोटियाज स्टार ने हमारे दूसरे मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा "मै आभारी हूं। रन बनाना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन दुर्भाग्य से हम जीत नहीं सके। टीम शानदार दिख रही है और मैं हमारे लिए आगे की हर चीज को लेकर उत्साहित हूं।"

क्रिकेट प्रशंसकों को पहले मैच के दौरान एक बेहतरीन पल देखने को मिला जब एमआई की पारी के दौरान डीबी अपने सबसे अच्छे दोस्त तिलक वर्मा के साथ खेले। एक पत्रकार ने उनकी दोस्ती के बारे में बात की और 20 वर्षीय डेवाल्ड इसके बारे में बात करके खुश हुए।

ब्रेविस ने कहा “यह दोस्ती दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। जिस दिन से हम मिले हैं, तब से यह बहुत खास दोस्ती है। जब भी वह दक्षिण अफ्रीका में होते हैं, हम हमेशा एक साथ समय बिताते हैं और उन्हें यहां देखना और उनके साथ समय बिताना भी बहुत अच्छा लगता है।'

और हैदराबाद में होने की वजह एमआई ब्वॉयज का लोकल ब्वॉय तिलक वर्मा द्वारा स्वागत किया गया।

ब्रेविस ने बताया “तिलक ने सभी के लिए डिनर का इंतजाम किया और यह बेहद ही शानदार था। हम यहां उनके होमटाउन में हैं, इसलिए उन्होंने हमारा स्वागत किया। यह बहुत अच्छा लगता है और वह एक शानदार व्यक्ति हैं जो सभी से प्यार करते हैं और उनकी परवाह करते हैं।'

कुछ महानतम क्रिकेट टीमों को जीत की प्रबल दावेदार होने के बावजूद हार स्वीकार करने की स्थिति का सामना करना पड़ा है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ रन चेज के दौरान हुई गलती को टीम अब एसआरएच के खिलाफ मुकाबले में नहीं दोहराना चाहेगी। किसी टीम के लिए वापसी करना कितना चुनौतीपूर्ण है? इस बाबत ब्रेविस का सीधा जवाब था।

“क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं और वे बेकाबू होती हैं। हम अच्छी स्थिति में थे और हमें मैच जीतना चाहिए था, लेकिन हमें नहीं पता कि आगे क्या होगा, इसलिए हम सिर्फ सकारात्मक बने रह सकते हैं। मुझे इस टीम पर बहुत भरोसा है और मैं आगे आने वाली हर चीज को लेकर उत्साहित हूं।'

आखिर में और कुछ ऐसा जो उन्होंने अपने उभरते करियर में देखा है, डेवाल्ड ब्रेविस की तुलना लगातार महान दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स से की जाती रही है। लेकिन हमेशा की तरह, डीबी ने क्रिकेट में अपने एकमात्र उद्देश्य पर बात की।

उन्होंने कहा “एबी डिविलियर्स मेरे आदर्श हैं और अब भी हैं। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा और हमारे बीच खास दोस्ती है। लेकिन मैं आगे जो हासिल करना चाहता हूं उसे अपने दम पर हासिल करना चाहता हूं न कि दूसरों की नकल करना चाहता हूं। मैं अपने प्रति सच्चा रहना चाहता हूं और उन सभी रिकॉर्ड को तोड़ना चाहता हूं जिन्हें डेवाल्ड ब्रेविस को तोड़ना चाहिए।"